राहुल का PM मोदी से आग्रह- केरल की बाढ़ को घोषित करें राष्ट्रीय आपदा

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 01:04 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल में भयावह बाढ़ से हुए जानमाल के भारी नुकसान पर दुख जताया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि इसे अविलंब राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि प्रिय प्रधानमंत्री, कृपया बिना विलंब किये केरल की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए। हमारे करोड़ों लोगों का जीवन, जीविका और भविष्य दाव पर है।


कांग्रेस अध्यक्ष ने कल राज्य के पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का आह्वान किया था कि वे प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ें। केरल में बाढ़ की स्थिति को लेकर 16 अगस्त को राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की थी और राज्य के लिए विशेष वित्तीय सहायता का आग्रह किया था। 

PunjabKesari
इससे पहले राहुल गांधी ने आह्वान था किया कि वे प्रभावितों की मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दें। उन्होंने कहा था कि बाढ़ के पानी का स्तर बढ़ने की वजह से मैं केरल के लोगों के लिए बहुत चिंतित हूं, हजारों लोग फंसे हुए हैं, राहत शिविर भर चुके हैं, बहुत लोगों की जान चली गयी है।

PunjabKesari
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को केरल में बाढग़्रस्त इलाकों का दौरा किया। उन्होंने बाढ़ के कारण हुई असामयिक मौतों और संपत्तियों के नुकसान पर गहरा दुख जताया। राज्य में बाढ़ के हालात का जायजा लेने पहुंचे मोदी ने एक समीक्षा बैठक की जिस दौरान उन्होंने बाढ़ की प्राकृतिक आपदा से जूझ रहे केरल को 500 करोड़ रूपये की अंतरिम राहत देने की घोषणा की। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News