नोटिफिकेशन जारी, सोमवार से कम फीस पर फ्लैट्स ट्रांसफर प्रक्रिया शुरू

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 11:03 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड ने सैक्टर-63 सी.एच.बी. फ्लैट्स की ट्रांसफर फीस कम करने के संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दी है, इसलिए सोमवार से ट्रांसफर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसके बाद यहां हाऊसिंग स्कीम के अलॉटी आधी से भी कम कीमत पर अपने फ्लैट्स ट्रांसफर करवा सकेंगे। 

बोर्ड ने गत 25 जुलाई को बोर्ड ऑफ डायरैक्टर की मीटिंग में ट्रांसफर फीस को 50 प्रतिशत से अधिक तक घटा दी थी। इससे पहले सी.एच.बी. द्वारा अलॉटमैंट की कुल कीमत का 15 प्रतिशत वसूला जाता था। इसके अलावा एक लाख रुपए लीज होल्ड से फ्री होल्ड कनवर्ट करने के लिए और इस्टेट ऑफिस द्वारा प्रॉपर्टी ट्रांसफर के लिए 3 प्रतिशत चार्ज किया जाता है। इस तरह ट्रांसफर के लिए अलॉटियों को अब आधी से भी कम फीस चुकानी होगी। 

एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि उन्होंने नोटीफिकेशन जारी कर दी है और सोमवार से लोग कम कीमत पर अपने फ्लैट्स को ट्रांसफर करवाने का लाभ प्राप्त करवा सकेंगे। स्थानीय लोग लंबे समय से ट्रांसफर फीस कम करने की मांग कर रहे थे। प्रशासन द्वारा हालांकि प्रस्ताव को अप्रूवल तो पहले ही दे दी गई थी लेकिन इसके लिए मिनट्स और अन्य अप्रूवल की वेट की जा रही थी।

अब ये होगी ट्रांसफर फीस
फ्लैट्स                        फीस
हायर इनकम ग्रुप          3.75 लाख 
मिडल इनकम ग्रुप         3 लाख 
लॉयर इनकम ग्रुप           2.25 लाख 
इकनॉमिक विकर सैक्शन  75 हजार  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News