UIET की बिल्डिंग एक्सपैंशन का काम पांच साल से पैंडिंग

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 09:47 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : पंजाब यूनिवर्सिटी में यू.आई.ई.टी. की बिल्डिंग की एक्सपैंशन की योजना फिलहाल खटाई में पढ़ गई है। यू.आई.ई.टी. की ओर से बिल्डिंग की एक्सपैंशन और एक छोटा ऑडिटोरियम बनाने के लिए प्रस्ताव पी.यू. प्रबंधन को दिया गया था। 

प्रस्ताव पर मुहर भी लगी और करीब पांच करोड़ का प्रस्ताव तैयार भी हुआ। प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद एक्स.ई.एन. दफ्तर भेजा गया। लेकिन फंडों की कमी के कारण प्रस्ताव पर काम शुरू नहीं हो पाया।यह प्रस्ताव पिछले पांच साल से पैंडिंग है। बता दें कि यू.आई.ई.टी. विभाग में करीब 3000 स्टूडैंट्स पढ़ते हैं। यू.आई.ई.टी. में इन स्टूडैंट्स की सिर्फ 3 बिल्डिंग्स हैं। इनमें से दो बिल्डिंग चार मंजिला है जबकि  एक बिल्डिंग में स्टूडेंट्स के लिए वर्कशाप है। 

इन बिल्डिंग में स्टूडैंट्स और फैकल्टी मैंबर्स जैसेे-तैसे क्लासिस चलाए जा रहे हैं। फैकल्टी मैंबर्स और रिसर्च स्कॉलर के  पास जगह की कमी है। विभाग के पास अपना ऑडिटोरियम भी नहीं है। विभाग में सिर्फ  एक सैमिनार हॉल है। 

पेक  के पास है बड़ा क्षेत्र :
कुछ फैकल्टी मैंबर्स ने कहा कि पेक में भी तीन हजार के करीब स्टूडैंट्स पढ़ते हैं। लेकिन उनके पास यू.आई.ई.टी. से कहीं ज्यादा जगह है। ऐसे में पी.यू. प्रबंधन की ओर से जल्द यू.आई.ई.टी. की बिल्डिंग एक्सपैंशन कर देनी चाहिए। 

प्रस्ताव तैयार है :
इस संबंध में एक्स.ई.एन. आर.के. राय ने बताया कि प्रस्ताव तैयार है। फंड मिलने के बाद ही इस प्रस्ताव पर काम शुरू हो पाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News