अनशन पर बैठे 5 प्रशिक्षु परिचालकों की हालत बिगड़ी, आई.जी.एम.सी. रैफर

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 08:40 PM (IST)

शिमला: प्रदेश विधानसभा के बाहर वर्षाशालिका में अपनी मांगों को लेकर अनशन पर बैठे परिवहन निगम के प्रशिक्षु परिचालक की अचानक तबीयत बिगड़ गई। जिसके चलते 5 परिचालकों को शुक्रवार सुबह उपचार के लिए दीन दयाल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इनमें 2 चालकों की हालत गंभीर बताई जा रही है। एक चालक को आई.जी.एम.सी. रैफर कर दिया गया है। डी.डी.यू. अस्पताल में भर्ती हुए परिचालकों में नाग दल, नरेश कुमार, शौज राम लायक राम सहित सत्य प्रकाश शामिल हैं। चिकित्सक द्वारा इन सभी परिचालकों का उपचार जारी है। चिकित्सक का कहना है कि  परिचालकों का उपचार जारी है।

विधानसभा के बाहर वर्षाशालिका में कर रहे अनशन
उल्लेखनीय है कि अपनी मांगों को लेकर प्रशिक्षु परिचालक का विधानसभा के बाहर वर्षाशालिका में 21 जुलाई से अनशन चल रहा है। पहले परिचालकों द्वारा क्रमिक अनशन किया जा रहा था लेकिन बीते दो दिनों से इन्होंने आमरण अनशन शुरू कर दिया। प्रशिक्षित परिचालक बेरोजगार संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने सरकार से उनकी मांगों को पूरा करने की गुहार लगाई है। परिचालकों का कहना है कि सरकार उनकी मांगों पर खामोश है। हम तब तक आंदोलन जारी रखेंगे, जब तक ठोस नीति नहीं बना दी जाती।

मांगें पूरी होने तक जारी रहेगा अनशन
समिति का कहना है कि परिवहन मंत्री ने परिवहन निगम की बी.ओ.डी. की बैठक में प्रशिक्षु परिचालकों के लिए नीति बनाने का ऐलान किया था। इसके तहत परिवहन निगम की परिचालक भर्ती परीक्षा में प्रशिक्षु परिचालकों को पांच अंक अतिरिक्त देने का प्रावधान है लेकिन उन्हें यह मंजूर नहीं है। सरकार को प्रशिक्षु परिचालकों के हितों को ध्यान में रखते हुए ठोस नीति बनानी चाहिए। परिचालकों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती तब तक अनशन जारी रहेगा। इससे पहले भी कई बार परिचालकों ने अपनी मांगों को लेकर मोर्चा खोला है। बावजूद इसके परिचालकों की मांगों को सरकार दरकिनार कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News