अटल जी को श्रद्धांजलि देने उमड़ा हिमाचल, राजनीतिक जगत में शोक की लहर (Video)

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 03:37 PM (IST)

शिमला (राजीव): देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर पूरे प्रदेश में शोक की लहर है। हिमाचल में उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। शिमला के माल रोड पर रोटरी टाउन में बीजेपी द्वारा शोक सभा का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, बीजेपी नेताओं, नगर निगम के महापौर और कांग्रेस नेताओं सहित स्थानीय लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। अटल बिहारी वाजपेयी का हिमाचल के साथ खासा लगाव था और उन्होंने कई रैलियां शिमला में भी की थी। शिमला में भी लोग उन्हें करीबी से जानते थे।
PunjabKesari

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज का कहना है कि अटल बिहारी ऐसे महान नेताओं में से थे जो  जब भाषण देने के स्टेज पर आते थे तो सिंह गर्जना होती थी और कलम उठाते थे तो कविता बन जाती थी। उन्होंने कहा कि देश ही नहीं वे दुनिया के लिए शांति दूत के रूप में पहचाने जाते हैं जिसके लिए उन्हें अपनी पार्टी से बाहर भी सहयोग मिलता रहा है और उन्हें बच्चे-बच्चे से प्यार है। आज वो आज हमारे बीच नहीं रहे हैं और उनके चाहने वाले आज दुखी मन से उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। 
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि वाजपेयी के साथ शिमला की काफी यादें जुड़ी हैं। कई बार बार शिमला में रैली हुई और उन्हें सुनने के लिए लोग बारिश में भी खड़े रहते थे। 1971 में जब शिमला समझौता हुआ था तो अटल ने इसका विरोध किया था और शेरे पंजाब पर पुतला फूंका था। इसके शिमला जैन हाल, गंज बाजार, शेरे पंजाब, ग्रेंड होटल में भी उन्होंने रैली संबोधित किया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News