मीरवाइज उमर ने दी वाजपेयी को श्रद्धांजलि, कहा- वह महान व्यक्ति और मानवता की मिसाल थे

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 03:18 PM (IST)

श्रीनगर :  हुरियत कांफ्रैंस (एम) चेयरमैन मीरवाइज उमर फारुक ने  पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एक महान व्यक्ति और मानवीय रुख वाले ऐसे असाधारण नेता बताते हुय कहा कि उन्होंने हमेशा कश्मीर से जुड़े मुद्दों का हल तलाशने की कोशिश की। मीरवाइज ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन के बारे में सुन कर दुखी हूं। अटलजी वास्तव में एक असाधारण भारतीय नेता थे, जिन्होंने कश्मीर विवाद का मानवता के दायरे में हल निकालने की संवेदना दिखाई।


हुरिर्यत नेता ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने जब हुर्रियत कांफ्रेंस के साथ बिना शर्त वार्ता शुरू की थी तब उन्होंने अपनी बात पर आगे बढऩे के गंभीर प्रयास किए थे। मीरवाइज ने कहा कि वह पड़ोसी देशों के लिए एक शांति पुरूष थे, खासतौर पर वह पाकिस्तान के साथ सौहार्दपूर्ण और शांतिपूर्ण संबंध चाहते थे ताकि कश्मीर सहित सभी मुद्दों का वार्ता के जरिए हल हो सके।


हुरियत के पूर्व अध्यक्ष प्रो. अब्दुल गनी भट्ट ने कहा कि वाजपेयी एक महान व्यक्ति थे। उनकी राजनीति में व्यापक रूप से सुलह और संतुलन था तथा उन्होंने प्रधानमंत्री के अपने कार्यकाल के अंत तक इस दिशा में काम किया। भट ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि इस महान हस्ती को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए वार्ता शुरू की जाए और शांति, समृद्धि और विकास के लिए जम्मू कश्मीर सहित सभी विवादों का हल किया जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News