विजीलेंस टीम पहुंची रतिया, किया निरीक्षण

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 12:17 PM (IST)

रतिया (झंडई): रतिया नगरपालिका की करोड़ों रुपए की जमीन पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा करने के मामले में सी.एम. विंडो में शिकायत देने के बाद विजीलैंस विभाग ने आज एक बार फिर रतिया पहुंचकर जांच शुरू की। विजीलैंस अधिकारियों ने आज रतिया नगरपालिका कार्यालय में पहुंचकर रतिया नगरपालिका सचिव से शहर में हुए अवैध कब्जों के मामले में नगरपालिका अधिकारियों से रिकार्ड तलब किया। वहीं टीम ने बुढलाडा रोड पर स्थित बस स्टैंड तथा नगरपालिका की अन्य जमीनों का भी निरीक्षण किया। आज की कार्रवाई के दौरान सचिव सुरेंद्र कुमार व पालिका के पूर्व जे.ई. जयवीर सिंह भी साथ थे और उन्होंने नगरपालिका की खाली पड़ी जमीनों का टीम को मुआयना करवाया।

 विजीलैंस की इस कार्रवाई के बाद नगरपालिका की जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों में हड़कम्प की स्थिति पैदा हो गई है। विजीलैंस विभाग के अधिकारी सदानंद व विरसा सिंह आज नगरपालिका कार्यालय पहुंचे और उन्होंने नगरपालिका सचिव सुरेंद्र कुमार से रतिया नगरपालिका की जमीन पर किए गए अवैध कब्जों से संबंधित रिकार्ड तलब किया। विजीलैंस अधिकारियों ने बताया कि कुछ लोगों ने सी.एम. विंडो में शिकायत दर्ज करवाई है कि रतिया में नगरपालिका की करोड़ों रुपए की जमीन खाली पड़ी है जिस पर दर्जनों लोगों ने नगर पालिका अधिकारियों से मिलीभगत कर नगरपालिका की जमीन पर अपने कब्जे कर लिया। 
 

मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देशों पर नगरपालिका को अवैध कब्जों का रिकॉर्ड सौंपने के निर्देश दिए हैं। नगर पालिका से रिकॉर्ड मांगा गया है कि नगर पालिका की कितनी जमीन खाली पड़ी है और कितनी जमीन पर लोगों ने अवैध कब्जे किए है और उक्त लोगों ने किस समय कब और कितनी जमीन पर कब्जे किए थे। आज विजीलैंस के अधिकारियों ने नगरपालिका सचिव के साथ-साथ पूर्व में जे.ई. रहे जयवीर सिंह को भी बुलाया गया था और उनको साथ लेकर रतिया के बस स्टैंड तथा अन्य नगरपालिका की जमीनों का निरीक्षण किया। नगरपालिका सचिव सुरेंद्र कुमार ने बताया कि विजीलैंस अधिकारियों ने नगरपालिका की जमीन पर अवैध कब्जों के बारे में रिकार्ड तलब किया है और शीघ्र ही रिकॉर्ड उपलब्ध करवा दिया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static