उपभोक्ताओं को कम दे रहा था गेहूं, डिपो होल्डर निलंबित

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 12:49 AM (IST)

गिद्दड़बाहा (कुलभूषण): गिद्दड़बाहा के वार्ड नंबर 16,17 और 18 के डिपो होल्डर रजिन्दर कुमार पर नीले कार्ड धारकों द्वारा कम गेहूं देने के आरोप लगाए जाने के बाद और हलका विधायक अमरिन्द्र सिंह राजा वडिंग को डिपो होल्डरों की मनमानियों की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद आज हलका विधायक के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत फूड सप्लाई विभाग के इंस्पैक्टर खुशवंत सिंह ने स्थानीय धानक मोहल्ला धर्मशाला में राजिन्द्र कुमार नामक डिपो होल्डर के डिपो की चैकिंग की। 

 इस अवसर पर उनके साथ हलका विधायक के कार्यालय इंचार्ज सन्नी बराड़ भी मौजूद थे। इस मौके कार्ड धारकों पवन कुमार, सुखदेव कौर, दिनेश कुमार, नन्द लाल, विशाल कुमार, कुलदीप सिंह, राकेश कुमार, दर्शन कुमार, गुरजीत कौर, छिन्दरपाल आदि ने बताया कि विभाग द्वारा उनको 6 महीनों की गेहूं दी जा रही है परंतु उक्त डिपो होल्डर उनको कम गेहूं दे रहा है। 

उन्होंने बताया कि प्रति गट्टे में 30 किलो की जगह पर 25 से लेकर 27 किलो गेहूं ही निकल रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि गेहूं आने के बाद डिपो होल्डर पर्ची काटने से दो या तीन दिन बाद उनको गेहूं बांटता है, जबकि मौके पर गेहूं बांटी जानी चाहिए। जब विभाग के इंस्पैक्टर के सामने गेहूं के गट्टों का वजन किया गया तो इनमें गेहूं कम पाई गई, हर गट्टे में 2 से लेकर 5 किलो तक गेहूं कम पाई गई। 

मौके पर जब डिपो होल्डर रजिन्दर कुमार के साथ बात की तो उसने कहा कि  गट्टों में गेहूं पीछे से कम आई है और वह बंद गट्टे ही बांट रहे हैं व पर्ची काटने के बाद मौके पर ही गेहूं दी जा रही है। मौके पर मौजूद फूड सप्लाई विभाग के इंस्पैक्टर खुशवंत सिंह के साथ बातचीत की तो उन्होंने बताया कि लोगों की शिकायत मिलने के बाद मौके पर आकर उन्होंने गेहूं चैक की है और हर गट्टे में गेहूं कम है और इसके चलते उन्होंने जिला फूड कंट्रोलर को उक्त डिपो होल्डर को तुरंत निलंबित करने की सिफारिश की है।

इस संबंधी जिला फूड कंट्रोलर दीवान चंद शर्मा नें कहा कि खुराक और सप्लाई विभाग गिद्दड़बाहा की तरफ से भेजी रिपोर्ट के आधार पर उक्त डिपो होल्डर को निलंबित कर दिया गया है और संबंधित कार्ड धारकों को गेहूं की सप्लाई अन्य समीपवर्ती डिपो से करने की हिदायत दी गई है।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Recommended News

Related News