HPU : SFI-ABVP के बीच जमकर चले रॉड व डंडे, 7 छात्र घायल

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 11:28 PM (IST)

शिमला: प्रदेश विश्वविद्यालय में एस.एफ.आई. और ए.बी.वी.पी. के कार्यकत्र्ता के बीच वीरवार को डंडे व रॉड से प्रहार हुआ, जिसमें एस.एफ.आई. के 5 और ए.बी.वी.पी. के 2 छात्रों को चोटें आई हैं। दोनों गुटों के कुल 7 छात्रों को चोटें आई हैं। चोटिल हुए छात्रों में एस.एफ.आई. के विक्रम राज, अमित, इशान व सिद्धार्थ सहित एक अन्य छात्र शामिल है। वहीं ए.बी.वी.पी. के 2 छात्रों को भी चोटें आई हैं। पुलिस चोटिल हुए छात्रों का मैडीकल करवा रही है। यह लड़ाई पहले समरहिल चौक के पास किसी बात को लेकर हुई और बाद में जब छात्र कैंपस के अंदर गए तो लॉ डिपार्टमैंट के पास दोनों गुट आपस में भिड़ गए। दोनों गुटों के छात्रों ने एक-दूसरे पर मारपीट करने के आरोप लगाए हैं।
PunjabKesari
हल्की कहासुनी लड़ाई में बदली
बताया जा रहा है कि दोनों गुटों के बीच पहले हल्की कहासुनी हुई, बाद में कहासुनी लड़ाई में तबदील हो गई। जब कैंपस के अंदर लड़ाई हुई तो अन्य छात्रों में अफरा-तफरी मच गई, ऐसे में कुछ छात्रों ने मामले की सूचना समरहिल पुलिस चौकी को दी। पुलिस ने मौके पर आकर तुरंत कार्रवाई शुरू की और कुछ छात्रों को मैडीकल के लिए अस्पताल ले गई। पुलिस फिलहाल दोनों पक्षों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही मामले को लेकर छानबीन की जाएगी। लड़ाई का असली कारण क्या है, इसको लेकर पुलिस छात्रों से पूछताछ कर रही है।
PunjabKesari
आए दिन दोनों गुटों के बीच हो रही लड़ाई
एच.पी.यू. में आए दिन इन दोनों गुटों के बीच लड़ाई हो रही है। इससे पहले भी दोनों गुटों में कई बार खूनी संघर्ष हुए हैं। इस बात से पुलिस भी हैरान है कि आखिर में यह लड़ाई थमती नजर क्यों नहीं आ रही है। पुलिस दोनों गुटों के छात्रों से गंभीरता से पूछताछ कर रही है।
PunjabKesari
क्या बोले छात्र नेता
एस.एफ.आई. के प्रदेशाध्यक्ष विक्रम कायथ ने कहा कि ए.वी.बी.पी. के छात्रों द्वारा डंडे व रॉड से एस.एफ.आई. के छात्रों पर प्रहार किया गया, जिससे 5 छात्रों को चोटें आई हंै। पहले ए.बी.वी.पी. के कार्यकत्र्ता ने समरहिल चौक पर एक छात्र से मारपीट की और बाद में कैंपस के अंदर 5 छात्रों को चोटिल किया गया। एस.एफ.आई. मांग करती है कि ए.बी.वी.पी. के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। जिन छात्रों ने प्रहार किया है, उन्हें तुरंत प्रभाव से पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जाए।

एच.पी.यू. में माहौल खराब करती है एस.एफ.आई.
वहीं विद्यार्थी परिषद के जिला संगठन मंत्री गौरव अत्री ने कहा कि हर बार एस.एफ.आई. के कार्यकर्ता एच.पी.यू. में माहौल खराब करते हैं। पहले लॉ डिपार्टमैंट में लड़ाई हुई। उसके बाद चौक के पास एस.एफ.आई. के कार्यकत्र्ताओं ने ए.बी.वी.पी. के कार्यकत्र्ताओं पर हमला किया, जिससे 2 को चोटें आई हैं। दोनों का मैडीकल करवाया जा रहा है। उन्होंने पुलिस से मांग की है कि एस.एफ.आई. के कार्यकत्र्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो।

मामले को लेकर पुलिस की कार्रवाई जारी
एस.पी. शिमला ओमापति जम्वाल ने कहा कि एच.पी.यू. में 2 छात्र गुटों के बीच आपसी लड़ाई का मामला सामने आया है। पुलिस की मामले को लेकर कार्रवाई जारी है। पुलिस की जांच में जिस छात्र गुट की गलती सामने आएगी, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News