आग की भेंट चढ़ा 3 मंजिला मकान, 4 परिवारों को लाखों का नुक्सान

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 09:46 PM (IST)

सलूणी: जुवांस गांव में शॉर्ट सर्किट से एक परिवार का 3 मंजिला मकान जलकर राख हो गया। इस घटना में 25 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। जानकारी के अनुसार वीरवार को दोपहर बाद उपमंडल की दूरदराज की पंचायत सनूह के वार्ड भसुआ के गांव जुवांस में अचानक बिलजी के शॉर्ट सर्किट से 3 मंजिले मकान की सबसे ऊपरी मंजिल में आग लग गई। मकान की दूसरी मंजिल में मकान मालिक शमशदीन, राजदीन व सरदार सोए हुए थे, जिन्हें लोगों ने सूचित कर बाहर सुरक्षित निकाला। घटना की सूचना पंचायत प्रधान सनूह फारूक बट्ट रजवी ने एस.डी.एम. सलूणी विजय कुमार धीमान को दी। इसकी सूचना एस.डी.एम. ने तुरंत एन.एच.पी.सी. के पावर स्टेशन सुरंगानी के अग्रिशमन केंद्र व तीसा को दी।

घटना मेें 25 लाख रुपए का नुक्सान
इस घटना में शमशदीन पुत्र नजामदीन, मुहम्मद ईसा पुत्र नजामदीन, सरकार पुत्र नजामदीन व लतीफ पुत्र नजामदीन के हिस्से के कमरे सहित अन्य सामान जबकि शफी मुहम्मद पुत्र नजामदीन, जबार पुत्र नाजामदीन, अब्दुल सलाम पुत्र नाजामदीन व अते मुहम्मद के कमरे में रखा पूरा सामान राख हो गया। प्रशासन की ओर से इस घटना में 25 लाख रुपए का नुक्सान आंका गया है। मकान में रिहायशी तौर पर रहने वाले प्रभावित 4 परिवारों को फौरी राहत राशि मौके पर प्रदान कर दी और उनके ठहरने व खानपान का प्रावधान कर दिया गया है। इस घटना में रूबीन पुत्र बरकत अली घायल हुआ है, जिसका उपचार सिविल अस्पताल किहार में चल रहा है। प्रभावित हुए 4 परिवारों को सिविल अस्पताल किहार में बतौर अधीक्षक सेवारत देसराज ठाकुर ने प्रति परिवार 5-5 हजार रुपए अपनी ऐच्छिक निधि से दिए हैं।

प्रभावित को दी 60-60 हजार रुपए की आर्थिक सहायता
एस.डी.एम. सलूणी  विजय कुमार धीमान ने बताया कि मकान में आग लगने का कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट होना माना जा रहा है और इस घटना में 3 मंजिला मकान के 18 कमरे थे, जिनमें 4 परिवार रहते थे। प्रशासन की ओर से इस घटना में प्रभावित हुए प्रति परिवार को 60-60 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि जारी कर दी है। वहीं डल्हौजी की विधायक आशा कुमारी ने कहा कि प्रशासन प्रभावित परिवारों के नुक्सान की शीघ्र भरपाई करे और अपनी ओर से भी प्रभावित परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News