छोटी काशी में बोले थे वाजपेयी-भाषण मेरा सुनने आते हो और वोट कांग्रेस को देते हो

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 08:47 PM (IST)

मंडी: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से जहां सारा देश शोकग्रस्त है, वहीं छोटी काशी मंडी के लोग भी गमगीन हैं। मंडी के साथ वाजपेयी जी का विशेष लगाव रहा है। यहां की गलियों, चौराहों, दुकानों और कुछ लोगों के घरों में उनके कदम पड़े हैं। वाजपेयी जी बार-बार मंडी आते खासकर लोकसभा चुनावों के दौरान वह मंडीवासियों के पसंदीदा वक्ता होते। उनकी जनसभाओं में काफी भीड़ उमड़ती मगर हर बार मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा का उम्मीदवार हार जाता। एक बार मंडी की चुनावी सभा में भीड़ को देखकर वाजपेयी जी ने कहा कि आप लोग भाषण मेरा सुनने आते हो और वोट जाकर कांग्रेस को देते हो। जितनी भीड़ यहां है अगर सभी भाजपा को वोट दे दे तो हमारा उम्मीदवार जीत जाए।

वाजपेयी के परम मित्र रहे हैं लाला दलीप चंद वैद्य
हेमंतराज वैद्य बताते हैं कि वाजपेयी जी के साथ वह 1990 के विस चुनाव से पूर्व होटल राजमहल में बैठे थे। वाजपेयी जी ने पूछा कि अब के चुनाव का हाल क्या हैं तो इस पर वैद्य जी ने कहा अबकी बार हम जीत जाएंगे। तब वाजपेयी जी ने कहा कि तुम मंडी वाले भाषण मेरा सुनते हो और वोट नहीं देते। जनसंघ के नेता के तौर पर वाजपेयी जी लगातार मंडी आते रहे हैं। इस दौरान मंडी के संघ परिवार से जुड़े लाला दलीप चंद वैद्य उनके परम मित्र रहे हैं। उनकी इस दोस्ती के चलते बतौर नेता प्रतिपक्ष 2 बार उनके घर में आकर वाजपेयी जी ने भोजन ग्रहण किया है।

वाजपेयी के भाषण के बाद परमार की सभा में बरसे थे टमाटर
यह भी चुनावी दौर की बात है जब डा. परमार प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। एक ही दिन दोनों दलों कांग्रेस और जनसंघ की रैलियां मंडी में थीं। कांग्रेस की रैली चौहटा बाजार में थी। ठीक उससे पहले वाजपेयी जी की रैली सेरी मंच पर थी, जहां भारी भीड़ मौजूद थी। वाजपेयी की रैली समाप्त होने के बाद यह भीड़ जब चौहटा में आई तो डा. परमार और अन्य कांग्रेसी नेताओं पर टमाटर बरसाए गए। पार्वती परियोजना के शिलान्यास के दौरान वर्ष 2000 में उन्होंने स्थानीय पत्रकारों से बात भी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News