नए ग्राफिक्स के साथ लांच हुअा Yamaha R15 V3 का MotoGP एडिशन

8/17/2018 9:18:37 AM

जालंधर- प्रसिद्व दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने भारत में YZF-R15 V 3.0 बाइक का MotoGP लिमिटेड एडिशन लांच किया है। नई बाइक 'यामाहा रेसिंग ब्लू' कलर में है, जिसमें इसके टैंक, साइड पैनल और फेयरिंग पर MotoGP की ब्रैंडिंग लगी है। वहीं बाइक के फ्रंट और साइड में Moviestar का लोगो और बॉटम बेली पैन पर ENEOS का भी लोगो लगा है। नई यामाहा R15 वर्जन 3.0 MotoGP एडिशन देखने के मामले में मौजूदा मॉडल से ज्यादा स्पोर्टी लगती है। कंपनी ने अपनी इस लिमिटेड एडिशन बाइक की (एक्स शोरूम) कीमत 1.30 लाख रुपए रखी है जोकि स्टैंडर्ड मॉडल से 3 हजार रुपए ज्यादा है।

PunjabKesariइंजन 

बाइक में नए रेसिंग ब्लू पेंट स्कीम और डेकल्स के अलावा कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। इसमें रेग्यूलर मॉडल की तरह ही 155 सीसी, फोर-स्ट्रोक, सिंगल-सिलिंडर इंजन लगा है जोकि 19 बीएचपी की पावर और 15 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। 

PunjabKesariफीचर्स 

इसमें LED हेडलैंप, LED टेल लाइट, फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्ल्स्टर, 17-इंच MRF टायर्स और स्लीपर क्लच है। सस्पेंशन के लिए यामाहा YZF-R15 V 3.0 MotoGP लिमिटेड एडिशन के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। 

PunjabKesari

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए बाइक के अगले पहिए में 282 और पिछले पहिए में 220 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं। हालांकि इसमें ABS नहीं दिया गया है।

PunjabKesari
एक्सेसरीज

बाइक के इस नए एडिशन के साथ कई एक्सेसरीज का भी विकल्प मिलता है जिसमें सीट कवर, टैंक पैड, फ्रेम स्लाइडर, स्किड प्लेट और डेटोना मफलर शामिल है।

PunjabKesari

मुकाबला

भारत में यामाहा YZF-R15 V 3.0 MotoGP लिमिटेड एडिशन मुकाबला मुख्य रूप से सुजुकी जिक्सर SF, होंडा CBR 150 और बजाज पल्सर RS200 से होगा। एेसे में देखना होगा कि इस नई बाइक को मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

Related News

static