बेअदबी मामलों की अंतिम रिपोर्ट कैप्टन को सौंपी, दिए कार्रवार्इ के निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 04:30 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने आज प्रदेश के गृह विभाग को निर्देश दिया है कि वह न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) रंजीत सिंह द्वारा आज सौंपी गई धार्मिक ग्रंथों के अपवित्रीकरण मामले की पूर्ण रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई करे।           


रिपोर्ट का पहला हिस्सा 30 जून को सौंपा था 
न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) रंजीत सिंह आयोग ने अपवित्रीकरण मामले में रिपोर्ट का पहला हिस्सा 30 जून को मुख्यमंत्री को सौंपा था। यह रिपोर्ट बुर्ज जवाहर सिंह वाला, बरगरी, गुरुसर और माल्लके गांवों में अपवित्रीकरण की घटनाओं के साथ ही बेहबल कलां और कोटकापुरा में फायरिंग की घटनाओं से संबंधित है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि अंतिम रिपोर्ट तीन हिस्सों में है। रिपोर्ट का दूसरा हिस्सा एसएसएस नगर, फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर और पटियाला जिलों में अपवित्रीकरण की घटनाओं से जुड़ा है जबकि तीसरा हिस्सा एसबीएस नगर (नवांशहर) और होशियारपुर में हुई घटनाओं से संबंधित है।           

घटनाओं की जांच के लिए किया गया इस आयोग का गठन 
रिपोर्ट का चौथा हिस्सा अमृतसर, बठिंडा, बरनाला, फरीदकोट, फाजिल्का, फिरोजपुर, गुरदासपुर, जालंधर, कपूरथला, लुधियाना, मनसा, मोगा, संगरूर, श्री मुक्तसर साहिब और तरन तारन जिलों में हुई अपवित्रीकरण की घटनाओं से जुड़ा है। पूरी रिपोर्ट को ‘कार्रवाई रिपोर्ट (एटीआर)’ के साथ विधानसभा के अगले सत्र में पेश किया जाएगा जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री पहले ही कर चुके हैं। कांग्रेस सरकार ने पिछले साल अप्रैल में अपवित्रीकरण की विभिन्न घटनाओं की जांच के लिए इस आयोग का गठन किया था।           
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News