VIP होने के बावजूद लाइन में खड़े होकर वोट डालते थे अटल बिहारी वाजपेयी

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 03:29 PM (IST)

लखनऊ: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी इस समय एम्स में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। उनके बेहतर स्वास्थ्य की दुआ मांगने के लिए कई हाथ जुड़ गए हैं। अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन से जुड़े ऐसे कई पहलू हैं जिन्होंने काफी चर्चा बटोरी। उनके 3 दशक तक 'सारथी' रहे प्रदीप भार्गव ने कुछ दिलचस्प किस्से बताए जिसे आप जरुर जानना चाहेंगे।

PunjabKesariप्रदीप भार्गव ने बताया कि वह अटल बिहारी वाजपेयी को लखनऊ में वोट डालने के लिए ले जाया करते थे। वीआईपी होने के बावजूद भी वाजपेयी हमेशा लाइन में खड़े होकर वोट डालते थे। वह अपनी हर सभा को संबोधित करने से पहले मिश्री खाया करते थे। वह बेहद मिलनसार थे और रास्ते में खड़े लोगों से रुक-रुक कर मिला करते थे।

PunjabKesariउन्‍होंने कहा कि जब पहली बार वह लखनऊ में चुनाव लड़ने के लिए आए तो वह हमारे पास आए और मेरे पिता से कहा कि वह मेरे लिए क्‍या कर सकते हैं? इस पर मेरे पिता ने उनसे कहा कि उनके पास देने के लिए दो चीजें हैं। पहली मेरी कार और दूसरी मेरा बेटा। उस समय मैं 25 साल का था। वह अक्‍सर मुझे सारथी बुलाते थे। 

PunjabKesariबता दें, अटल बिहारी वाजपेयी ने 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन के साथ अपने राजनीतिक सफर की शुरूआत की थी। लखनऊ की लोकसभा सीट से वह 1991, 1996, 1999 और 2004 में सांसद चुने गए। साथ ही 16 मई से 1 जून 1996 और फिर 19 मार्च 1998 से 22 मई 2004 के बीच भारत के प्रधानमंत्री भी रहे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static