आस्था का अनूठी झलक, हथेली पर ज्योति लेकर दंडवत हो मां के दरबार पहुंचे श्रद्धालु (Video)

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 02:06 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): आस्था के आगे चुनौतियां भी नतमस्तक हो जाती हैं। जब कोई व्यक्ति मन में श्रद्धा के साथ किसी काम में जुट जाता है तो पहाड़ जैसी मुश्किलें भी उसके सामने झुकने लगती हैं। मामला जब भगवान की भक्ति से जुड़ा हो तब भक्त के आड़े कोई भी बाधा टिक नहीं पाती है। श्रावण अष्टमी मेले चले हैं। ऐसे में मां भगवती की आराधना करने के लिए भक्त कठोर से कठोर तपस्या कर रहे हैं। माता चिंतपूर्णी के दरबार में नतमस्तक होने के लिए यूं तो भक्तों की बड़ी तादाद पहुंच रही है लेकिन कुछ ऐसे भी भक्त हैं जिनकी आस्था देखकर न केवल हर कोई आश्चर्यचकित हो रहा है बल्कि नतमस्तक भी हो रहा है। 
PunjabKesari

मां के दरबार कोई लेटकर, कोई दंडवत करता हुआ पहुंच रहा है तो अनेक श्रद्धालु दोनों हाथों पर मां की ज्योति लिए दंडवत करते हुए दरबार में पहुंच रहे हैं। ऐसे भक्तों की श्रद्धा भावना को देखकर असंख्य श्रद्धालु भक्ति भाव से ओत प्रोत हो रहे हैं। क्यों इतनी कठिन तपस्या वह कर रहे हैं इसका तो खुलासा दंडवत होकर दरबार पहुंचने वाले श्रद्धालु नहीं कर रहे हैं। लेकिन इतना जरूर कहते हैं कि मां की उन पर अपार कृपा हुई है। चिंतपूर्णी माता के प्रति आगाध आस्था के चलते श्रद्धालु ऐसी कठिन यातनाओं को भी ज्यादा मुश्किल नहीं मानते हैं। 
PunjabKesari

अमृतसर के अवतार सिंह तो होशियारपुर के श्रद्धालु रोशन और राहुल घुटनों के बल हाथों में ज्योति लिए माता रानी के दरबार पहुंचे। हालांकि यह बेहद कठिन सफर है परन्तु भगवान के प्रति आगाध आस्था के चलते इन्हें यह भी मुश्किल नहीं लगा। माता के दरबार में असंख्य श्रद्धालु पंजाब सहित दूसरे राज्यों से पहुंच रहे हैं। मां की जय-जयकार करते हुए कोई पैदल तो कोई दोपहिया वाहनों पर सवार होकर यहां आ रहे हैं। जगह-जगह लंगर लगे हैं। दिन रात श्रद्धालुओं की आवाजाही चल रही है। मानों पूरी सडक़ ही मां के जय-जयकारों से गूंज रही हो।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News