एशियाई खेलों के लिए पेनल्टी कॉर्नर बचाने पर दे रहे जोर : श्रीजेश

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 01:30 PM (IST)

नई दिल्ली : एशियाई गेम्स में भारतीय पुरुष हॉकी को फिर से गोल्ड दिलाने में प्रयासरत कप्तान पी. श्रीजेश का कहना है कि आगामी खेलों में हमने सर्वोच्च प्रदर्शन करने के लिए पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलने, पेनल्टी कॉर्नर बचाने और शूटआउट पर काफी काम किया है। श्रीजेश ने कहा कि अब हमें अपनी योजनाओं को हर मैच में अमली जामा पहनना है और स्वर्ण के साथ स्वदेश लौटना है।

एशियाई खेलों में अपने मुश्किल प्रतिद्वंद्वियों के बारे में पूछने पर श्रीजेश ने कहा, Þकिसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता क्योंकि हर टीम खिताब जीतने के लक्ष्य के साथ आएगी ताकि वह सीधे अगले ओलम्पिक का टिकट पा सके। मुझे लगता है कि हमारी टीम में फिर खिताब जीतने की क्षमता है। हमें सिर्फ अपनी क्षमता के हिसाब से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है और चैंपियन टीम की तरह खेलना है। 

स्वर्ण पदक जीतना चुनौती रहेगी : सरदार सिंह

PunjabKesari
उधर, पिछले एशियाई खेलों में भारतीय कप्तान रहे स्टार मिडफील्डर सरदार सिंह ने कहा कि एशियाई खेलों में इस बार स्वर्ण पदक जीतना चुनौती होगी। सरदार ने कहा- भारत एशियाई खेलों में सबसे मजबूत टीम के रूप में उतर रहा है। लेकिन हमें मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत रहेगी। यहां स्वर्ण पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई करना एक बड़ी चुनौती रहेगी। 

सरदार ने कहा- हमने हाल में कोरिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज और एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छा परिणाम दिया था। लेकिन सुधार की हमेशा गुंजाइश रहती है। कुछ कमियां हैैं जिनपर हमने कैंप में काम किया है। मिडफील्डर ने कहा- खिलाड़ी एशियाई खेलों को लेकर बेहद रोमांचित हैं। कोच ने हमें जो काम दिये हैं यदि हम उन्हें अच्छी तरह पूरा करते हैं और हमारे बेसिक्स ठीक रहते हैं तो हम एशियाई टीमों को अच्छे अंतर से हरा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News