हिमाचल के नामी डॉक्टर कर रहे AIIMS में अटल बिहारी वाजपेयी का इलाज

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 11:58 AM (IST)

शिमला: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक है। उनके इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती वाजपेयी की सेहत का जिम्मा हिमाचल के डॉक्टर के पास है। एम्स दिल्ली के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया वाजपेयी के निजी चिकित्सक भी रहे हैं। यही कारण है कि वे उनकी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से भली-भांति परिचित हैं। इसी तथ्य को ध्यान में रखते हुए अटल के परिजनों ने उनके स्वास्थ्य की देखभाल के लिए डॉ. रणदीप गुलेरिया पर ही भरोसा जताया है। 

बताया जा रहा है कि गुलेरिया हिमाचल के रहने वाले हैं और चिकित्सा क्षेत्र में उनका बड़ा नाम है। उन्हें चिकित्सा क्षेत्र में सर्वाधिक प्रतिष्ठित बीसी रॉय सम्मान मिल चुका है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उन्हें बीसी रॉय सम्मान दिया था। डॉ. गुलेरिया शुरू से ही उनके स्वास्थ्य को लेकर समय-समय पर जानकारी लेते रहते हैं। अभी वाजपेयी को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत बढ़ने पर एम्स में भर्ती किया गया है। उल्लेखनीय है कि वाजपेयी लंबे समय से अस्वस्थ हैं और किसी से नहीं मिलते थे। पूर्व पीएम के परिजन उनकी देखभाल करते रहे हैं। पिछली 11 जून को पूर्व प्रधानमंत्री की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें एम्स में भर्ती किया गया था जिसके बाद वे एम्स में ही भर्ती थे। बीती रात उनकी हालत नाजुक होने पर उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

हिमाचल से है खास लगाव 
अटल बिहारी वाजपेयी का हिमाचल से खास लगाव है। वह उनको अपना दूसरा घर मानते हैं। यही नहीं, कुल्लू के प्रीणी में वाजपेयी का निजी आवास भी है। वे हर साल कुल्लू में छुट्टियां मनाने आया करते थे और प्रीणी की जनता वाजपेयी की सेहत के लिए प्रार्थना करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News