हिसार वासियों को 'मनोहर' सौगात, CM ने किया प्रदेश के पहले एयरपोर्ट का उद्घाटन(VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 11:30 AM (IST)

हिसार(विनोद सैनी):हिसार में हरियाणा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल ने हिसार ऐयर पोर्ट का उद्घाटन किया। इस मौके पर हरियाणा के वित मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, विधायक कमल गुप्ता, माटी कला बोर्ड के चेयरमैन कर्ण सिहं राणोलिया सहित अन्य नेता गण मौजूद थे। इस मौके पर सीएम ने कहा कि हिसार में ऐयर पोर्ट होने से हिसार व आस- पास के लोगों को सुविधाए मिलेगी।  पशुपालन विभाग, एवीयेशन विभाग सहित अन्य विभागों के साथ वार्ता करके हिसारऐयर पोर्ट को बनाया गया है ।

इस उद्घाटन के कुछ समय बाद ही हिसार और आसपास के जिलों को हिसार से चंडीगढ़ और हिसार से दिल्ली जाने की सुविधा मिलने वाली है। हिसार से उड़ने वाली फ्लाइट का किराया 1460 रुपये रखा गया है। सरकार ने जेट एयरवेज के साथ अपना करार किया है। आने वाले समय में इस एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दर्जा मिलेगा।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि जो पिछली सरकारों ने नहीं किया वो काम भाजपा सरकार ने किया। उन्होंने बताया कि हिसार दिल्ली एयरपोर्ट से 150 किलोमीटर की दूरी पर है, इसलिए ये हवाई अड्डा कार्गो हवाई अड्डा बनेगा। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही नारनौल, करनाल, भिवानी, पिजौंर में पांच हजार मीटर की पट्टी बना कर छोटी हवाई यात्रा शुरू की जाएगी। सीएम ने कहा कि हिसार को हवाई यात्रा से शिमला, धर्मशाला, सहित अन्य स्थानों से जोड़ने के लिए बातचीत चल रही है। 
 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static