हलवारा में बनेगा नया एयरपोर्ट, केन्द्र सरकार ने दी मंजूरी

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 09:00 AM (IST)

लुधियाना (बहल): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा है कि किसी भी राज्य या देश की तरक्की के लिए कृषि के साथ इंडस्ट्री एवं ट्रेड को प्रफुल्लित करना बेहद जरूरी है। पंजाब में बेरोजगारी व किसानों की खुदकुशियों की समस्या का निवारण करने हेतु एग्रीकल्चर एवं इंडस्ट्रीयल पॉलिसी को अमलीजामा पहनाना बेहद जरूरी है। 

PunjabKesari
नई इंडस्ट्रीयल पॉलिसी कारोबारियों की राय लेकर बनाई गई है और उद्योगों को 5 रुपए प्रति यूनिट बिजली मुहैया करवाने से लोहा मंडी गोबिंदगढ़ के बंद पड़े स्टील यूनिट फिर से चलने लगे हैं। आज सैकेंडरी और सर्विस सैक्टर का युग है, जिसमें कोलैबोरेशन के जरिए तरक्की के नए आयाम स्थापित किए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन ने कहा कि इंडस्ट्री को प्रफुल्लित करने के लिए एयर कनैक्टिविटी बढ़ानी बेहद जरूरी है और चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट इसका उदाहरण है। उन्होंने कहा कि पंजाब की औद्योगिक राजधानी लुधियाना के कारोबारियों की मांग पर एयरफोर्स स्टेशन हलवारा से शीघ्र ही सार्वजनिक उड़ानें शुरू हो जाएंगी। इसके लिए पंजाब सरकार के प्रयासों से केन्द्र सरकार और डिफैंस मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। यहां कार्गो सैंटर भी बनेगा।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने लुधियाना के फोकल प्वाइंट के इंफ्रास्ट्रक्चर सुधार के लिए 32 करोड़ रुपए की ग्रांट जारी करने की घोषणा करते हुए कहा कि हालांकि यह घोषणा उन्होंने स्वतंत्रता दिवस समारोह पर करनी थी लेकिन उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा, मेयर बलकार सिंह संधू, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु और उद्योगपतियों की मांग पर इसे आज घोषित किया जा रहा है।कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने लुधियाना के 15 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे ऑयल एक्सपैलर पार्ट्स कलस्टर (एस.पी.वी.) के सदस्यों को मंजूरी पत्र भी भेंट किए। उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब के बॉर्डर एरिया में उद्योगों की तरक्की के लिए मुख्यमंत्री ने 50 करोड़ की इन्वैस्टमैंट और 500 लोगों को रोजगार देने पर 48 हजार प्रति कर्मचारी ग्रांट देने का प्रावधान बनाया है। इस मौके पर इन्वैस्ट पंजाब के सी.ई.ओ. रजत अग्रवाल ने उद्योगों को सरकार द्वारा दिए जाने वाले इन्सैंटिव संबंधी प्रकाश डाला। चैम्बर के प्रधान उपकार सिंह आहूजा ने कहा कि पंजाब को 4 कलस्टर मिल चुके हैं और 6 अन्य पाइपलाइन में हैं, जिससे राज्य में इंडस्ट्री की ग्रोथ होगी। हीरो साइकिल के सी.ई.ओ. पंकज मुंजाल ने लुधियाना में साइकिल वैली स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया और ओसवाल समूह के कमल ओसवाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News