औरैया में 2 साधुओं की बेरहमी से हत्या, CM योगी ने की 5-5 लाख के मुआवजे की घोषणा

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 07:59 AM (IST)

औरैया/लखनऊ: औरैया जिले के बिधुना में अज्ञात हमलावरों ने 2 साधुओं की चारपाई से बांधकर धारदार हथियारों से ताबड़तोड़ प्रहार करके हत्या कर दी। इस हमले में एक अन्य को घायल कर दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 48 घंटों के अंदर मामले का खुलासा करने के निर्देश देने के साथ-साथ वारदात में मृतक साधुओं के परिजन को 5-5 लाख रुपए और घायल साधु को 1 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है।

PunjabKesariऔरैया के पुलिस अधीक्षक नागेश्वर सिंह ने बताया कि बिधुना थाना क्षेत्र के कुदरकोट स्थित भयानकनाथ मंदिर में तड़के अज्ञात हमलावरों ने 3 पुजारियों के हाथ-पैर चारपाई से बांधने के बाद उन पर धारदार हथियारों से ताबड़तोड़ प्रहार किए। इस वारदात में 2 साधुओं लज्जाराम (55) और हल्केराम (58) की मौत हो गई जबकि रामशरण गम्भीर रूप से घायल हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

PunjabKesariउन्होंने बताया कि एक मृतक के भाई ने अपनी तहरीर में इस कांड के पीछे कथित गौकशी करने वाले लोगों का हाथ होने की आशंका जाहिर की है। तहरीर में किसी को नामजद नहीं किया गया है। अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। सिंह ने बताया कि फॉरेंसिक टीम एवं जांच अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इलाके में व्याप्त तनाव के मद्देनजर पूरे कुदरकोट को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

PunjabKesariमुख्यमंत्री ने घटना को गम्भीरता से लेते हुए गृह विभाग के प्रमुख सचिव अरविंद कुमार और पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह को 48 घंटों के भीतर दोषियों का पता लगाकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने के लिए निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ऐसे किसी कृत्य को बर्दाश्त नहीं करेगी और ऐसे आपराधिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static