अफगानिस्तान में दो आत्मघाती हमलों में 92 लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 02:49 AM (IST)

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक आत्मघाती हमले में 48 लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए जबकि उत्तरी प्रांत बघलान में तालिबानी आतंकवादियों के हमले में 44 अफगान पुलिसकर्मी और सैनिक मारे गए स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि बघलान हमले में 35 सैनिक और नौ पुलिसकर्मी मारे गए हैं लेकिन तालिबान प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा उनके समूह ने एक सैन्य शिविर और दो चौकियों को निशाना बनाया। 
PunjabKesari
हमले में 70 अफगानी सैनिक मारे गए हैं और सेना के बख्तरबंद वाहनों तथा गोला बारूद को जब्त कर लिया है। इसके बाद दिन मेें अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी शिया क्षेत्र में एक शैक्षणिक केंद्र पर आत्मघाती हमले में कम से कम 48 लोग मारे गए और 67 अन्य घायल हो गए। अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने लड़ाई को रोकने का आह्वान करते हुए कहा है कि गजनी में अभी तक लगभग 150 नागरिकों की जान जा चुकी है, जहां सार्वजनिक अस्पताल पूरी तरह ध्वस्त हो गए हैं और पानी और बिजली आपूर्ति पूर्णरूप से बाधित हो गई है। 
PunjabKesari
अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष अधिकारी टाडामिची यामामोटो ने अपने बयान में कहा, "गजनी में लड़ाई से लोग बहुत पीड़ित हैं और अफगानिस्तान में युद्ध को तत्काल खत्म करने की आवश्यकता है।" तालिबान ने शुक्रवार से गजनी में हमले शुरू किए और अफगानी सैनिकों ने अमेरिकी हवाई हमलों से हमले का जवाब दिया।
PunjabKesari
तालिबान ने कहा शहर में विनाश को रोकने के लिए उनके लड़ाकों को शहर से बाहर निकाला जा रहा है। तालिबानी कमांडर ने टेलीफोन पर बताया कि दो दिनों से बिजली आपूर्ति बंद हो गई है और खाद्य आपूर्ति तथा जलापूर्ति की कमी सामने आ रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News