यहां लोगों ने आजादी का जश्न नहीं बल्कि मनाया काला दिवस

punjabkesari.in Wednesday, Aug 15, 2018 - 05:11 PM (IST)

हांसी(संदीप सैनी): 15 अगस्त के दिन जहां एक तरफ लोग देश की आजादी के जश्न में डूबे हैं। वहीं बुनियादी सुविधाओं से जूझ रहे हांसी के भगत सिंह रोड के दुकानदारों व बाशिंदों ने आजादी के पर्व को काला दिवस के रूप में मनाया और सरकार के खिलाफ काले झंडों को अपनी दुकानों के आगे लगाया और बाजारों में जलूस निकाला। दुकानादारों ने कहा कि उन्हें बदहाल सड़कों व दुषित पेयजल से आजादी चाहिए।

PunjabKesari

बुनियादी समस्याओं से आक्रोशित दुकानदारों ने कहा कि इलाके में कई महीनों से हालात इतने खराब हैं कि लोगों ने यहां से गुजरना तक बंद कर दिया और इस इलाके में रहने वाले लोगों के लिये नर्क से बूरा हाल हो गया है। हाथों में काले झंडे लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा ऐसे हालात में वो कैसे स्वतंत्रता की गाथा गाए जब उन्हें जीवन के लिये बुनियादी सुविधाएं ही देने में सरकार नाकाम साबित हो रही हो।

बता दें कि देश के सबसे व्यस्तत्म बाजारों में शुमार भगत सिंह मार्केट व इस इलाके की सड़कों को पिछले काफी लंबे समय से जर्जर अवस्था में हैं। इन सड़कों पर इतने अनगिनत गड्ढे हैं कि गिनती नहीं की जा सकती। दुकानदार नरेंद्र नागपाल ने कहा कि हमारी मार्केट के इलाके के हालात इतने खराब हैं कि लोगों ने यहां आना ही बंद कर दिया है तो आखिर आजादी क्या मायने हम समझे?  उन्होंने कहा कि इस बारे में सरकार व प्रशासन से कई बार शिकायत की जा चुकी लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है।

दुकानदारों व अन्य लोगों ने सुबह होते ही दुकाँनो बंद कर दुकानों के आगे में काले झंडे लगाए उसके बाद शहर में जलूस निकालना शुरु कर दिया और नारेबाजी की। लोगों के चेहरों पर समस्या का दर्द साफ समझा जा सकता था। दुकानदारों ने कहा कि इस इलाके में दुषित पेयजल आपूर्ति कई सालों से आ रही और इस बारे में प्रशासन द्वारा कोई समाधान नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा जब हमें पीने के लिये ही साफ पानी उपलब्धन हीं है तो आजादी के माइये हम क्या समझे ? दुकानदारों ने कहा कि उन्हें बदहाल सड़कों व दुषित पेयजल आपूर्ति से आजादी चाहिए है और जब उन्हें सभी सुविधाएं मिल जाएंगी और समस्याएं खत्म हो जाएंगी तो वह आजादी के जश्न को मनाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static