कनाडा का वर्क परमिट दिलवाने के नाम पर बंधक बना कर ठगे 7 लाख

punjabkesari.in Wednesday, Aug 15, 2018 - 12:39 PM (IST)

कपूरथला(भूषण):एक युवक को कनाडा भेजने का झांसा देकर बगलौर में एक घर में कई दिनो तक बंधक बनाए रखने तथा जान से मारने की धमकियां देने के मामले में थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने एक अज्ञात आरोपी सहित 2 आरोपियो के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है । फिलहाल नामजद किए गए आरोपियो की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

जानकारी के अनुसार दिनेश कुमार पुत्र अविनाश चंद्र निवासी शेखूपुर ने एस.एस.पी. कपूरथला को दी शिकायत में बताया कि वह फुव्वारा चौक कपूरथला में मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान करता है । वह विदेश जाना चाहता था । इसी दौरान उसे किसी से पता चला कि कपूरथला के गुरुनानक नगर निवासी जतिंदर सिंह पुत्र कुलवंत सिंह जोकि जालंधर में इंमीग्रेशन दफतर चलाता है।  कनाडा में वर्क परमिट पर भेजता है जिस के दौरान जब उस ने जतिंदर सिंह से संपर्क किया तो उक्त व्यक्ति ने उसे बताया कि वह उसे 26 लाख रुपए में कनाडा का वर्क परमिट लेकर देगा तथा सारी रकम उस के कनाडा भेजने के बाद ली जाएगी जिस पर वह उस के झांसे में आ गया। इसी दौरान जतिंदर सिंह ने उसे बताया कि उस को कनाडा के काम के लिए मुबई जाना होगा।

जिस के लिए उस की टिकट वह खुद लगाएगा।  उसे अपने साथ एक हजार डालर तथा नगदी साथ ले जानी पड़ेगी तत्पश्चात जब वह जतिंदर सिंह से टिकट लेकर मुम्बई पहुंचा तो उसने उसे मुम्बई के अंधेरी क्षेत्र से किसी व्यक्ति से मिलने को कहा। उक्त व्यक्ति उसे एक अन्य युवक जो कि कनाडा भेजने की तैयारी में था के साथ बंगलौर ले गया।

बंगलौर उक्त आरोपी उसे शहर से काफी दूर एक कमरे में ले गए। जहां उक्त आरेापियो ने मुझे व मेरे साथ आए युवक को एक कमरे में बंद कर दिया तथा हर रोज पिस्तौल की नोक पर मारपीट करनी शुरु कर दी तथा आरोपियो ने उन दोनेा को मार डालने की धमकियां देते हुए घर से पैसे मंगवाने की बात कही। जिस पर उस ने अपनी जान बचाने की खातिर अपने घर से 7 लाख रुपए देने का वायदा किया।

इसी दौरान आरोपियो से संबंधित एक व्यक्ति कपूरथला आकर उस के परिजनो से 7 लाख रुपए की रकम ले गया। इस दौरान उक्त आरोपियो ने दूसरे युवक से भी पिस्तौल की नोक पर मोटी रकम ली। जिस के दौरान उन दोनेा आरोपियो को छोडऩे की मिन्नत की। इस दौरान आरोपी उन दोनो को पिस्तौल की नोक पर बंगलौर शहर के बाहरी क्षेत्र में छोड़ गए तथा वह किसी तरह बच कर अपने घर पहुंचे। कपूरथला आकर जब उस ने आरोपी जतिंदर सिंह से उस के जालंधर कार्यालय में जाकर अपनी रकम मांगी तो वह धमकीया देने लगा। जिस पर उस ने थाना बारादरी की पुलिस को सूचना दी।

बारादरी पुलिस के सामने आरोपी जतिंदर सिंह ने उसे 7 लाख रुपए के बैंक चैक दे दिए लेकिन इस के बावजूद भी आरोपी उसे धमकीया देता रहा तथा उस के बैंक चैक भी पास नही हुए। एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएसपी सब डिवीजन को जांच के आदेश दिए जांच के दौरान आरोपी जतिंदर सिंह तथा उस के एक अज्ञात साथी के खिलाफ लगे सभी आरोप सही साबित हुए। जिस के आधार पर आरोपी फर्जी ट्रेवल एंजेट जतिंदर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News