हरियाणा में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, शहीदों को दी सलामी(Video)

punjabkesari.in Wednesday, Aug 15, 2018 - 11:40 AM (IST)

पलवल(दिनेश कुमार): हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम पलवल में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण किया। मुख्यतिथि ने परेड टुकडिय़ों का निरीक्षण किया और भव्य मार्च पास्ट की सलामी लेने केे बाद पलवल जिलावासियों को स्वतंत्रता दिवस का शुभकामनाऐं दी। इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने देश भक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की पुस्तुति दी। समारोह के दौरान स्वतंत्रता सेनानियों,उनके आश्रितों तथा समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को पुरस्कार व प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया। राष्ट्रगान के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह का समापन किया गया।
PunjabKesari
फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने नई पुलिस लाइन में जिला स्तरीय कार्यक्रम में फहराया और तिरंगा सलामी ली। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि आज हम उन शहीदों की वजह से खुली हवा में सांस ले रहे हैं जिन शहीदों ने देश के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए थे।साथ ही कांग्रेस के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने भाजपा पर कड़ा हमला बोलते हुए भाजपा के राज को गुलामी वाला राज बताया है। तंवर ने कहा कि देश में जिस तरीके के विचारो की स्वतंत्रता, कार्यशैली की स्वतंत्रता पर जिस तरीके का गुलाम बनाने वाला राज आ गया है, गुलाम बनाना चाहता है, गुलाम देखते है और जिस तरीके से तानाशाही का रवैया है...इन सबको हम अगले 15 अगस्त तक उखाड़ फैंकेंगे।  
PunjabKesari
गुरूग्राम(सतीश कुमार): गुरुग्राम में 72 वें स्वतन्त्रता दिवस पर भव्य कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री कविता जैन ने मुख्यथिति के तौर पर शिरकत की। उन्होंने यहां ध्वजारोहण किया जिसके बाद पुलिस के जवानों ने सलामी दी। यहा आयोजन देवीलाल स्टेडियम में किया गया। इस दौरान आजादी दिलवाने वाले शहीदों को याद किया गया। 
PunjabKesari
झज्जर(प्रवीन धनखड़): जहांआरा बाग स्टेडियम में भी 72 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष कंवरपाल ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। कंवरपाल ने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए स्वतंत्रता संग्राम में शहादत देने वाले सभी शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कंवरपाल का कहना है कि हरियाणा के वीर सपूतों का स्वतंत्रता संग्राम में भी बड़ा योगदान था और स्वतंत्रता के बाद भी देश की सीमाओं की रक्षा के लिए हरियाणा के वीर सपूत शहीद होते हैं। इन शहीदों के बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा।
PunjabKesari
कुरूक्षेत्र(रणदीप रोड): कुरूक्षेत्र के द्रोणाचार्य स्टेडियम में लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने ध्वजारोहण किया और शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। उन्होंने अपने संबोधन में कहा की मै देश की सीमाओं पर डटे हुए जवानों को भी राष्ट्रीय पर्व की बधाई देता हूं। भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिजनों को भी हार्दिक बधाई देता हूं।
PunjabKesari
फरीदाबाद(अनिल राठी) : 72  वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार ने फरीदाबाद स्थित सेक्टर 12 खेल परिसर में फहराया तिरंगा और शहीदों को नमन किया अपने संबोधन में देश और प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी । इस मौके पर फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर अमिताभ ढिल्लो  , उपायुक्त अतुल द्विवेदी के अलावा आलाधिकारी मौजूद रहे । इस मौके पर स्कूली छात्र -छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने अपने सम्बोधन में बीजेपी सरकार की उपलब्धियो को गिनवाया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static