शुरू हुई Jio GigaFiber की रजिस्ट्रेशन्स, ऐसे करें बुक

8/15/2018 11:11:48 AM

जालंधर : रिलायंस जियो गीगा फाइबर सर्विस की रजिस्ट्रेशन्स आज यानी 15 अगस्त से शुरू हो गई हैं। आप जियो की आधिकारिक वैबसाइट पर जाकर इस सर्विस को लेकर रजिस्टर कर सकते हैं। इस सर्विस के जरिए आप 4K वीडियोज़ व VR गेम्स का लुत्फ उठा सकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक जियो गीगाफाइबर (फाइबर-टू-द-होम) ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए जिस शहर या एरिए में सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन होंगे, वहां पहले यह सर्विस उपलब्ध की जाएगी। इससे ग्राहकों को 1Gbps की ब्राडबैंड स्पीड मिलेगी। जियो ने दावा किया है कि 1,100 शहरों में घरों, व्यापारियों और छोटे व बड़े कारोबारियों तक फाइबर कनेक्टिविटी पहुंचाएगी।

इस तरह करें रजिस्ट्रेशन

1. रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आपको ऑफिशियल जियो वैबसाइट के गीगाफाइबर पेज पर जाना होगा। 

2. यहां आपको Change बटन पर क्लिक कर अपने घर या ऑफिस का एड्रैस भरना होगा और इसके बाद Submit बटन पर क्लिक करना होगा। 

3. अगले पेज पर अपना नाम और फोन नम्बर भर कर Generate OTP बटन पर क्लिक करें।

4. स्मार्टफोन नम्बर पर आए हुए OTP को भरें और आप किस प्रकार के इलाके में रहते हैं उसकी जानकारी दें। इसके बाद सबमिट पर क्लिक कर दें।

PunjabKesari

जियो गीगा फाइबर के प्लान्स 

अभी तक जियो ने अपनी गीगा फाइबर सर्विस के प्लान्स का खुलासा नहीं किया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सर्विस के लिए शुरूआती कीमत वाला प्लान 500 रुपए का होगा। यह अन्य कम्पनियों द्वारा ऑफर की जा रही ब्रॉडबैंड सर्विसेज के मुकाबले 50 प्रतिशती सस्ती होगी। बॉडबैंड सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए यूजर को 4,500 रुपए वन-टाइम सिक्यॉरिटी डिपॉजिट के रूप में जमा करवाने होंगे। 

- जियो गीगाफाइबर ऑल इन वन सर्विस में यूजर को राउटर और जियो गीगाटीवी की ऑप्शन मिलेगी। जियो गीगाटीवी यानी सेट-टॉप बॉक्स सर्विस में यूजर 600 से ज्यादा चैनल्स, हजारों मूवीज़ और लाखों गानों का लुत्फ उठा सकेंगे। यह 4के-रेडी स्ट्रीमिंग बॉक्स होगा जो रिमोट के साथ आप तक पहुंचेगा। इसके जरिए आप वॉयस कमांड से भी किसी भी कॉन्टैंट को सर्च कर सकेंगे। 

PunjabKesari

आगे की सोच रही रिलायंस जियो

जियो गीगा फाइबर सर्विस से कम्पनी स्मार्ट होम मार्केट में एंट्री कर रही है। आने वाले समय में कम्पनी की योजना स्मार्ट कैमरे, स्मार्ट बल्ब, स्मोक डिटेक्टर्स, टीवी कैमरे, आईआर ब्लास्टर्स, विडियो डोन्गल्स और दूसरे गैजेट्स को बेचने की भी है। रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो गीगाफाइबर की शुरुआत दीवाली से पहले होगी और आधार कार्ड के जरिए ही इस सर्विस को एक्टिवेट किया जा सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static