CM जयराम ने किया खुलासा, इसलिए करते हैं दिल्ली की परिक्रमा, पढ़ें खबर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 10:04 PM (IST)

नूरपुर: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वह दिल्ली की परिक्रमा प्रदेश के विकास के लिए करते हैं। 7 माह के कार्यकाल में उन्होंने प्रदेश में विकास के लिए काम किया है। वह मंगलवार शाम को मुख्यमंत्री नूरपुर लो.नि.वि. विश्रामगृह के प्रांगण में नागरिक अभिनंदन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि विपक्षी नेता अक्सर यह कहते हैं कि मुख्यमंत्री दिल्ली की परिक्रमा करते रहते हैं लेकिन वह विपक्ष को बताना चाहते हैं कि दिल्ली जाकर वह परिक्रमा करते हैं लेकिन खाली हाथ नहीं आते बल्कि प्रदेश के विकास के लिए धन लेकर आते हैं।

हिमाचल को स्वीकृत करवाईं 6,500 करोड़ रुपए की योजनाएं
उन्होंने कहा कि पिछले 7 माह के कार्यकाल में उन्होंने केंद्र सरकार से हिमाचल को 6,500 करोड़ रुपए की योजनाएं स्वीकृत करवाई हैं तथा प्रदेश के 68 विस क्षेत्रों में से 52 क्षेत्रों का दौरा किया जबकि पिछली कुछ सरकारों में प्रदेश के कई विस क्षेत्रों में मुख्यमंत्री 5 साल का कार्यकाल पूरा होने तक भी नहीं पहुंच पाए। इससे पूर्व नूरपुर पहुंचने पर मुख्यमंत्री का विधायक राकेश पठानिया की अगुवाई में स्वागत किया गया। इस अवसर पर उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार, विधायक अर्जुन ठाकुर व महामंत्री कृपाल परमार आदि मौजूद थे।

इंदौरा में इसलिए रखा कार्यक्रम  
मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 अगस्त के कार्यक्रम के आयोजन के लिए उन्हें कई जगह से न्यौते आए थे। पिछली बार इंदौरा विस क्षेत्र में हिमाचल दिवस के कार्यक्रम का आयोजन होना तय था लेकिन नूरपुर के चेली बस हादसे की हृदय विदारक घटना से सरकार ने सभी आयोजन रद्द कर दिए थे। अत: 15 अगस्त का कार्यक्रम जोकि एक राजकीय सम्मान का कार्यक्रम है,उसको इंदौरा में रखने का निर्णय लिया गया ताकि मृतक बच्चों को भी श्रद्धांजलि दी जा सके।

नशा मुक्त हिमाचल को सरकार कटिबद्ध
मुख्यमंत्री ने उपमंडल में नशे के बढ़ रहे ग्राफ पर एक प्रश्न के जवाब में कहा कि नशे के खात्मे को लेकर उनकी सरकार तथा प्रशासन गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि नशा माफिया ने हिमाचल में जड़ें काफी अर्से से जमाई हैं जिनको पुलिस उखाडऩे में लगी है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के बॉर्डर क्षेत्रों में हिमाचल पुलिस पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चला रही है, जिसका नतीजा अच्छा निकलता दिखाई दे रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से पंजाब, हरियाणा तथा जम्मू-कश्मीर की सरकारों के साथ इस गंभीर विषय पर बैठक की थी। उन्होंने कहा कि हिमाचल को नशा मुक्त करने के लिए प्रदेश सरकार कटिबद्ध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News