सावधान! गोहर में BA की जाली डिग्री देने वाला गिरोह सक्रिय

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 08:51 PM (IST)

गोहर: गोहर में बी.ए. की जाली शिक्षा के प्रमाण पत्र देने वाला एक गिरोह सक्रिय है। इस गिरोह का मुख्य सरगना कौन है, इस बात को लेकर क्षेत्र में चर्चा जोरों पर है। सूत्र बताते हैं कि बी.ए. के इस जाली प्रमाण पत्र के चलते क्षेत्र के कई लोगों को नौकरी भी मिल गई है। गोहर में कुछ लोग बाहरी राज्यों के प्राइवेट विश्वविद्यालयों से जाली डिग्री दिलाने का धंधा कर रहे हैं और इसमें लाखों रुपए की मोटी कमाई भी कर रहे हैं। बताया गया कि इस गिरोह के तार यू.पी. के एक निजी विश्वविद्यालय के साथ जुड़े हैं और उस विश्वविद्यालय से यह गिरोह बी.ए. का प्रमाण पत्र लाकर कई लोगों को नौकरी के लिए मदद कर रहा है। यह बात अब दिन-प्रतिदिन आम लोगों में आग की तरह फैलनी शुरू हो गई है।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा
इस बात का खुलासा बाल विकास विभाग में कार्यकर्ताओं की नियुक्तियां होने पर हुआ है। बताया जा रहा है कि बाल विकास विभाग से रिटायर हुआ एक अधिकारी भी इस गिरोह में शामिल है। इस मामले में क्षेत्र के कई लोग लपेटे में आ सकते हैं और कई लोगों की नौकरी तो जाएगी ही, साथ ही उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। बताया जा रहा है कि इस गिरोह के जाली प्रमाण पत्रों के कारण कई अन्य विभागों में भी कई लोगों ने नौकरी हथियाई होगी।

अभी तक नहीं आई कोई शिकायत
बाल विकास अधिकारी गोहर सीमा ठाकुर ने बताया कि कुछ लोगों ने कार्यकर्ताओं की नियुक्ति होने की आर.टी.आई. के तहत सूचना ली है और उस सूचना के अनुसार उन्होंने आगे क्या कार्रवाई की है, मुझे मालूम नहीं पर अभी तक किसी प्रकार की जाली बी.ए. की डिग्री को लेकर कोई शिकायत नहीं आई है। वहीं थाना प्रभारी गोहर मनोज वालिया ने बताया कि अभी तक मेरे पास इस प्रकार की कोई शिकायत नहीं आई है। अगर आती है तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News