इस बल्लेबाज ने अर्धशतक लगाते ठोक दिए 9 छक्के, लिया सिर्फ एक सिंगल

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 08:22 PM (IST)

जालन्धर : नॉटिंघमशयर के ओपनर रिकी वैसल ने बीते दिन टी-20 ब्लास्ट लीग के तहत एक ऐसा रिकॉर्ड बनया जो लोगों को गली क्रिकेट की याद दिला देगा। दरअसल रिकी वोस्टरशायर की ओर से दिए गए 192 रनों के लक्ष्य के बाद सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैदान में उतरे थे। उन्होंने 18 गेंदों में 55 रन बनाए। इसमें खास बात यह रही कि फिफ्टी बनाने में उन्होंने सिर्फ एक रन दौड़कर लगाया। बाकी रन उन्होंने सिर्फ छक्के से ही बनाए। रिकी ने अपनी पारी में कुल नौ छक्के लगाए। इसी की बदौलत नॉटिंघमशयर ने महज 4.4 ओवर में ही अपना स्कोर 72 बना लिया था। बाद में मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने स्कोर बनाकर टीम को जिता दिया। लेकिन पूरे मैच की लाइमलाइट रिकी ही रहे। जिन्होंने ऐसा रिकॉर्ड बनाया जिसे लंबे समय तक भूला नहीं जा सकता।

आंद्रे रसैल के नाम है बैस्ट स्ट्राइक रेट देने का रिकॉर्ड

PunjabKesari

टी-20 में सबसे बढिय़ा स्ट्राइक रेट निकालने का रिकॉर्ड वैसे वैस्टइंडीज के स्टार ऑलराऊंडर आंद्रे रसैल के नाम पर हैं। 2013 में आंद्रे ने तलावास टीम की ओर से खेलते हुए ट्राइडैंट के खिलाफ सिर्फ छह गेंदों में एक चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 29 रन बना दिए थे। उनका स्ट्राइक रेट तब 483.33 रहा था।

युवराज भी बना चुके हैं 362.50 की स्ट्राइक रेट से रन

PunjabKesari

भारत की ओर से यह रिकॉर्र्ड युवराज सिंह के नाम पर है। युवराज ने 2007 में हुए टी-20 वल्र्ड कप के दौरान इंगलैंड के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था। यह वही मैच था जिसमें युवराज सिंह ने इंगलैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की लगातार छह गेंदों पर छक्के लगाए थे। युवराज ने इस मैच में 16 गेंदें खेलकर तीन चौके और सात गगनचुंबी छक्कों की बदौलत 58 रन बनाए थे। तब उनका स्ट्राइक रेट 362.50 रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News