जानें 5G मोटो मोड वाले Moto Z3 स्मार्टफोन से जुड़ी खास बातें (रिव्यू)

8/14/2018 7:57:05 PM

जालंधर- स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मोटोरोला ने हाल ही में मार्केट में अपनी नया स्मार्टफोन Moto Z3 लांच किया है। इस नए स्मार्टफोन की खासियत है कि इसके साथ दिया गया 5G मोटो मोड है। इसके जरिए इसमें अमरीकी टेलीकॉम कंपनी वेरिजॉन के 5G नेटवर्क की कनेक्टिविटी मिलेगी। वहीं लांच के साथ यह स्मार्टफोन विश्व का पहला स्मार्टफोन बन गया है जो 5G को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा स्मार्टफोन में पॉवरफुल स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है जो इसकी परफार्मेंस को बाकी के स्मार्टफोन्स ले बेहतर बनाएगा। इसकी कीमत 480 डॉलर (करीब 33 हजार रुपए) रखी गई है। जिसकी बिक्री अमरीका में 16 अगस्त से शुरू हो जाएगी। अाज हम अापको इस नए स्मार्टफोन से जुड़ी कमियों और खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं। अाइए जानते हैं इसके बारे में... 

PunjabKesariहार्डवेयर और डिजाइन 

स्मार्टफोन के डिजाइन की बात करें तो इसमें नॉच फीचर नहीं दिया गया है। स्मार्टफोन के ऊपर और नीचे की तरफ पतला बेजल दिया गया है। इसका लुक मोटोरोला Z सीरीज के पिछले वर्जन से काफी मिलता-जुलता है। फोन की मोटाई केवल 6.75 एमएम का है। वहीं फोन में 6 इंच सुपर AMOLED डिस्पले, 4 जीबी रैम, 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। उम्मीद थी कि मोटो ज़ेड3 को क्वॉलकम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर 845 के साथ लांच किया जाएगा, लेकिन इसमें स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट है और इस नज़रिए से यह फोन पिक्सल 2, वनप्लस 5, वनप्लस 5टी जैसे अन्य फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स जैसा ही है।

PunjabKesari5G मोटो मोड

मोटोरोला का 5G मोटो मोड एक तरह का एडिशनल कवर है जिसे Moto Z3 स्मार्टफोन के पीछे लगा दिया जाएगा। इस 5G मोटो मोड के जरिए मोटोरोला स्मार्टफोन यूजर्स (खासतौर पर Moto Z3 इस्तेमाल करने वाले यूजर्स) को हाई स्पीड 5G कनेक्टिविटी मिलेगी। जिसके कारण यूजर्स सुपरफास्ट इंटरनेट का लाभ ले सकेंगे। टेलिकॉम कंपनी वेरिजॉन इस साल के अंत तक अमरीका के चार शहरों में 5G नेटवर्क सेवा शुरू करने वाली है। एेसे में Moto Z3 यूजर्स को कब 5जी इंटरनेट का लाभ मिलना शुरु होगा और इसकी स्पीड क्या होगी इसके बारे में कोई पक्की जानकारी सामने नहीं अाई है।

PunjabKesariकैमरा

मोटो ज़े़ड 3 में 12MP का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है, जबकि फ्रंट कैमरा 8MP का है। भले इस फोन को ज़ेड 3 प्ले से बेहतर बताया जा रहा हो, लेकिन कई ऐसे फीचर्स हैं, जो इसमें नहीं हैं। अन्य स्मार्टफोन्स की तरह इसमें कोई नॉच नहीं है। हालांकि इसमें टॉप और बॉटम बेजल हैं। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर है जोकि फोन के साइड में है। वहीं इस नए स्मार्टफोन के प्राइस रेंज में अाते वनप्लस 5 की बात करें तो उसमें रियर कैमरा 16+20 MP का है जोकि ज़ेड 3 से काफी बेहतर है। वहीं फ्रंट में दिया गया 16 MP का कैमरा भी ज़ेड 3 से परफार्मेंस के मामले में काफी बाहतर है। एेसे में इस नए स्मार्टफोन का कैमरा कुछ हद तक इसका कमजोर पक्ष माना जा है।

PunjabKesariबैटरी

अाज के दौर में इस प्राइस रेंज में अामतौर पर अाने वाले स्मार्टफोन्स में 3000 mAh से ज्यादा पावर की बैटरी दी जाती है। वहीं कंपनी ने अपने इस नए स्मार्टफोन में 3000 mAh की बैटरी दी है जोकि बाकी के स्मार्टफोन्स के मुकाबले में कम है।

PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

Related News

static