पाकिस्तान ने आजादी दिवस पर भी अलापा कश्मीर राग

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 06:41 PM (IST)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने अपने 72वें स्वतंत्रता दिवस पर मंगलवार को कहा कि वह कश्मीर मसले के हल के लिए संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुरूप काम करता रहेगा। राष्ट्रपति मनमून हुसैन ने राष्ट्रीय राजधानी के जिन्ना कन्वेंशन सेंटर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद अपने संबोधन में कहा कि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के तहत कश्मीर मुद्दे को हल करने के लिए पाकिस्तान अपना राजनीतिक और नैतिक समर्थन प्रदान करना जारी रखेगा।

एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान ने बताया कि हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान के लोग हमेशा कश्मीरी लोगों और उनकी ऐतिहासिक बलिदानों को याद रखेंगे। साथ ही उन्होंने अंतराष्ट्रीय समुदाय से उनकी मांगों के समर्थन की अपील की। राष्ट्रपति ने कहा कि एक मजबूत, विकसित और लोकतांत्रिक पाकिस्तान राष्ट्र की नियति है। जिन्ना केंद्र समारोह में तीनों सेनाओं के प्रमुखों, संघीय कैबिनेट, सांसदों, विदेशी राजनयिकों और बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

इस अवसर पर देश भर में स्वतंत्रता समारोह आयोजित किए गए तथा लोगों ने आजादी मिलने की खुशियां बांटी। इस बीच, कराची में आजादी की खुशी में हवा में गोलियां चलायीं जिससे 39 लोग घायल हो गया। शहर के दक्षिणी हिस्से स्थित कोरांगी, न्यू कराची और उत्तर नजीमाबाद समेत विभिन्न इलाकों में इस प्रकार लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News