शहबाज खान के बेटे को पंजाब के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर किया मनोनीत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 04:34 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने अपने अध्यक्ष शहबाज शरीफ के बेटे हमजा शहबाज को पंजाब के मुख्यमंत्री पद के लिये मनोनीत किया है लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के धड़े का रुख आलोचनात्मक है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ शहबाज शरीफ पहले ही प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत किए जा चुके हैं। वह प्रधानमंत्री पद के लिए विरोधी दलों - पीएमएल-एन, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी), आवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) और मुत्तहिदा मजलिस-ए-अमल (एमएमए)- के उम्मीदवार हैं।

पीएमएल-एन नेता राना सनाउल्ला ने संवाददाताओं को बताया कि पीएमएल-एन पंजाब विधायक दल ने सोमवार शाम को हमजा शाहबाज को मुख्यमंत्री पद के लिये सर्वसम्मति से मनोनीत किया। उन्होंने कहा कि पीएमएल-एन के 44 वर्षीय नेता आक्रामक राजनेता होंगे और अगर वह इस पद पर हार जाते हैं तो वह विपक्ष के नेता होंगे। इस बीच, नवाज शरीफ धड़ा हमजा को मुख्यमंत्री पद के लिये मनोनीत किये जाने से खुश नहीं है।

पीएमएल-एन के नवाज खेमे के एक नेता ने प्रेट्र को बताया कि केंद्र में पिता और पंजाब में बेटा हो सकता है कि पार्टी को सही से परिलक्षित न करे...पंजाब असेंबली के सदस्य के तौर पर चुने गए कई नेता इस फैसले से खुद को न_जरअंदाज किए जाते महसूस कर सकते हैं।उल्लेखनीय है कि 371 सदस्यों वाली पंजाब सूबाई असेंबली में पीटीआई के 179 सदस्य हैं जबकि पीएमएल-एन के पास 164 सीटें हैं। पंजाब में सरकार बनाने के लिये 186 सीटों की जरूरत है।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News