स्वतंत्रता दिवस : चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की नजर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 04:23 PM (IST)

भिवानी(अशोक भारद्वाज): स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान शहर में किसी तरह की अप्रिय घटना न हो इसके लिए उस दिन पुलिस की शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर रहेगी। इस समारोह में आने वाले लोगों को किसी तरह की संदिग्ध चीज और ज्वलनशील पदार्थ लेकर स्टेडियम में नहीं जाने दिया जाएगा। इसके लिए एस.पी. गंगाराम पूनिया ने जिले के पुलिस अधिकारियों की ड्यूटियां निर्धारित कर दी हैं। बता दें कि बुधवार को जिला स्तर पर भीम स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया जाएगा जिसमें मुख्यातिथि राज्य मंत्री नायब सिंह ध्वजारोहण करेंगे। मुख्यातिथि मंगलवार शाम ही शहर के हांसी रोड स्थित रैस्ट हाऊस पहुंच जाएंगे। इसलिए उनके आगमन से पहले रैस्ट हाऊस और इसके आसपास सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए लोहारू के डी.एस.पी. कुलभूषण के नेतृत्व में पुलिस की एक प्लाटून के अलावा 4 महिला पुलिसकर्मी और 4 अन्य पुलिसकर्मी नियुक्त किए गए हैं। 

कुलभूषण ही संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था 
इसके बाद बुधवार को जब मुख्यातिथि ध्वजारोहण के लिए भीम स्टेडियम जाएंगे तो उस रास्ते की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा भी लोहारू के डी.एस.पी. कुलभूषण को ही दिया गया है। इसके लिए उन्हें 40 पुलिसकर्मी दिए जाएंगे। स्टेडियम में होने वाले समारोह से पहले मुख्यातिथि नेहरू पार्क के सामने शहीद स्मारक पर पहुंचेंगे। इसलिए यहां की सुरक्षा का जिम्मा एस.आई. रामनिवास को दिया गया है। इस दौरान इस क्षेत्र के मकानों और दुकानों पर भी हथियारबंद पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।
PunjabKesari
वी.आई.पी. गेट नम्बर-1 पर एस.आई. जयसिंह की होगी ड्यूटी 
भीम स्टेडियम में प्रवेश के लिए वैसे तो 4 गेट हैं, लेकिन गेट नंबर-1 से केवल वी.आई.पी. लोग या उनके वाहनों की एंट्री होगी। इस गेट पर शहर थाना प्रभारी जयसिंह की ड्यूटी लगाई गई है और उनके सहयोग के लिए उन्हें 15 पुलिसकर्मी अलग से दिए जाएंगे। इसके अलावा वी.आई.पी. स्टेज पर सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा डी.एस.पी. जगत सिंह मोर को दिया गया है। उनके सहयोग के लिए सी.आई.ए. इंचार्ज रविंद्र सिंह के अलावा 15 पुलिसकर्मी और नियुक्त होंगे। 

स्टेडियम पोर्च पर जाखड़ की होगी नजर 
इसी प्रकार भीम स्टेडियम के पोर्च पर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए सिवानी के थाना प्रभारी सुखबीर जाखड़ की ड्यूटी लगाई है। इसके लिए उन्हें 12 पुलिसकर्मियों की टीम अलग से दी गई है। इसके अलावा स्टेडियम में बनाए गए अतिथि स्टेज की सुरक्षा के लिए तोशाम के थाना प्रभारी विद्यानंद दहिया 17 पुलिसकर्मियों के साथ तैनात होंगे। इसी प्रकार स्टेज के बाईं ओर एस.आई. प्रकाश और 17 पुलिसकर्मी नियुक्त किए गए हैं। वहीं स्टेज के दाईं ओर एस.आई. भीम सिंह भी 17 पुलिसकर्मियों के साथ तैनात रहेंगे तो परेड के पीछे की सुरक्षा का जिम्मा इंस्पैक्टर सुरेश को पुलिस की एक प्लाटून के साथ सौंपा है। 

गेट-2 पर कादियान तैनात
स्टेडियम के रामबाग की ओर से बनाए गए गेट नम्बर-2 पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए बहल के थाना प्रभारी अजीत कादियान को 17 पुलिसकर्मियों को सौंपा है। वहीं सैक्टर-13 की ओर बने गेट नंबर-3 पर बवानीखेड़ा के थाना प्रभारी पवन कुमार पुलिस बल के साथ मौजूद रहेंगे। इसके अलावा बी.पी.एस. स्कूल की ओर बनाए गए गेट नंबर-4 पर सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा एस.आई. शमशेर को 17 पुलिसकर्मियों की टीम के साथ दिया गया है। इन सभी टीमों में 4-4 महिला पुलिसकर्मी भी शामिल होंगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static