पाकिस्तान के साथ रिश्ते मजबूत करने को आश्वस्त है अमरीका : पोम्पिओ

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 02:49 PM (IST)

वाशिंगटनः अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ का कहना है कि वाशिंगटन दक्षिण एशिया में सुरक्षा, स्थिरता और समृद्धि के साझे हितों पर प्रगति के लिए भविष्य में पाकिस्तान सरकार और उसके लोगों के साथ संबंध मजबूत करने को लेकर आश्वसत है। पाकिस्तान को आज 72वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए पोम्पिओ ने कहा कि सात दशक से अधिक समय से अमेरिका और पाकिस्तान के रिश्ते ‘‘दोनों देशों के लोगों के बीच घनिष्ठ संबंधों की मजबूत नींव पर कायम हैं।

पोम्पिओ ने बयान में कहा कि आगामी वर्षों में, दक्षिण एशिया में सुरक्षा, स्थिरता और समृद्धि के समान हितों पर प्रगति के मद्देनजर पाकिस्तान सरकार और उसके लोगों के साथ काम करने के अवसर तलाशते हुए हम इसे और मजबूत करने की उम्मीद करते हैं। पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले सप्ताह कहा था कि इस्लामाबाद के आतंकवादी समूहों को पनाह देने के मुद्दे पर द्विपक्षीय संबंधों में तनाव के बीच पाकिस्तान और अमेरिका को विश्वास के आधार पर अपने रिश्ते मजबूत करने चाहिए। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान और अमेरिका के बीच संबंधों में जनवरी में उस समय खटास आ गई थी जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्लामाबाद पर वाशिंगटन से ‘‘धोखा एवं छल’’ करने और आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह देने का आरोप लगाया था। अमेरिकी कांग्रेस ने पाकिस्तान रक्षा सहायता को कम कर 15 करोड़ डॉलर करने के लिए एक विधेयक भी पास किया था। यह सालाना इस मद में मिलने वाली एक अरब डॉलर की राशि से काफी कम है।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News