बच्चों को दी जाने वाली फोलिक एसिड की गोलियां रजबाहे में मिलीं

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 02:30 PM (IST)

तपा मंडी  (गर्ग,शाम): सोमवार प्रात:काल धनौला-रूड़ेके रजबाहे में सैंकड़ों फोलिक एसिड की गोलियां राहगीरों ने देखीं तो उन्होंने तुरंत पत्रकारों को इस संबंधी सूचित किया। जहां इन गोलियों को स्कूली बच्चों में न बांट कर उनकी सेहत से बड़ा खिलवाड़ किया गया है वहीं सरकार को लाखों रुपए का चूना लगाया गया है। इन अविभक्त गोलियों को धौला स्कूल के साथ जोड़ कर देखा जा रहा है, परंतु यह तो जांच के बाद ही पता लगेगा कि यह गोलियां किस स्कूल को जारी की गई थीं। उक्त रजबाहे के नजदीक सरकारी हाई स्कूल धूरकोट, सरकारी स.स. स्कूल रूड़ेके कलां और पक्खों कलां क्षेत्र के स्कूल लगते हैं। गोलियों के पत्तों पर साल 2015 से लेकर साल 2017 की तारीख लिखी हुई है।

यह अविभक्त गोलियां रजबाहे में सौ मीटर के घेरे तक बिखरी पड़ी थीं। पत्रकारों को जानकारी देते हुए राहगीर समाज सेवी अमनदीप सिंह, राजेंद्र सिंह, कुलदीप सिंह, बिंदर सिंह व निर्मल सिंह आदि ने कहा कि इस तरह फोलिक एसिड की अविभक्त गोलियों का बड़ी मात्रा में मिलना कई शक पैदा करता है।उन्होंने अंदेशा जाहिर किया कि बहुत से स्कूलों ने यह गोलियां बच्चों को खिलाई ही नहीं सिर्फ स्कूल के रजिस्टरों में खानापूॢत की है। उन्होंने कहा कि जिले के सभी स्कूलों की गहराई के साथ जांच की जाए तो बहुत सी खामियां सामने आएंगी।  

बताने योग्य है कि कुछ दिन पहले सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल धौला में से बरामद हुई हजारों फोलिक एसिड की गोलियां अविभक्त मिली थीं पर अभी तक कोई भी जानकारी नहीं मिली कि यह गोलियां फैंकने के लिए कौन जिम्मेदार है? उधर थाना रूड़ेके कलां के प्रमुख मनजीत सिंह ने गोलियों को कब्जे में ले कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले संबंधी जिला शिक्षा अफसर बरनाला प्राथमिक मनिंद्र कौर के साथ बात की तो उन्होंने कहा कि वह टीम भेज कर जांच करवा रही हैं। इस मामले संबंधी जब डिप्टी कमिश्नर धर्मपाल गुप्ता के साथ संपर्क किया तो उन्होंने भी कहा कि इस मामले की जांच करवा रहे हैं जो भी व्यक्ति जिम्मेदार होगा, उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News