बुजुर्गों, विधवा व अंगहीनों ने पैंशनें न मिलने के कारण सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 02:29 PM (IST)

नाभा(जैन):सैंकड़ों विधवा, बुजुर्गों और अंगहीनों ने पैंशनें न मिलने के कारण सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बुजुर्ग महिलाओं ने बताया कि हम बार-बार सेवा केंद्रों में पैंशनें लेने के लिए बनती फीस समेत फार्म जमा करवा रहे हैं परंतु कैप्टन सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही। 

पार्षद सुखविंद्र कौर और बाजीगर नेता कश्मीर सिंह लालका ने बताया कि कांग्रेस सरकार के मंत्री घोषणा कर रहे हैं कि पिछली सरकार ने पैंशनें देने में घपलेबाजी की थी, जिस कारण जांच करवाई जा रही है। राजनीतिज्ञों की आपसी बयानबाजी का खमियाजा आम लोग भुगत रहे हैं। देखने में आया है कि सैंकड़ों लोगों की पैंशनें नई सरकार को खुश करने के लिए अफसरशाही ने बिना मतलब बंद कर दी हैं। 8-8 महीनों की पैंशनें न मिलने के कारण बेसहारा लोग पार्षदों/नेताओं के दफ्तरों में धक्के खा रहे हैं परंतु सी.डी.पी.ओ. दफ्तर यह कह कर पल्ला झाड़ देता है कि रिपोर्ट जिला अफसरों को भेजी जा रही है। यहां सी.डी.पी.ओ. दफ्तर तीसरी मंजिल पर है जहां जाना बुजुर्गों/ अंगहीनों के लिए मुश्किल है परंतु सीनियर अफसर कोई सुनवाई नहीं कर रहे।

कैबिनेट मंत्री धर्मसोत ने अफसरशाही को निर्देश दिया है कि पैंशनें तुरंत जारी की जाएं। सीनियर कौंसलर अमरदीप सिंह खन्ना के अनुसार उनके वार्ड के अनेक लाभपात्रों को 8-8 महीनों की पैंशनें नहीं मिलीं परंतु अब उन्होंने भागदौड़ करके 750 रुपए मासिक अनुसार नए सिरे से पैंशन चालू करवाई है। उनकी मांग है कि उन्हें पिछली 8-8 महीने की पैंशनें भी दी जाएं। नई पैंशनों के लिए भी अंगहीन, विधवा और बुजुर्ग कई महीनों से धक्के खा रहे हैं परंतु उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News