सुषमा के Tweet से जगी अमरीका जाकर बेटे का संस्कार करने की आस

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 12:30 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): अमरीका में इंडियाना स्टेट के शहर रिचमंड में 8 अगस्त को दिल का दौरा पडऩे से अपने इकलौते बेटे 26 वर्षीय हरकीरत सिंह संधू की मौत ने होशियारपुर के टांडा के साथ लगते गांव रड़ा के इंजीनियर बलविन्द्र सिंह संधू को तोड़ कर रख दिया है। 


अब वह अपने बेटे का शव देखने व उसका अंतिम संस्कार करने के लिए अमरीका जाना चाहते हैं लेकिन नई दिल्ली स्थित कनाडा दूतावास से पासपोर्ट व वीजा न मिलने से वह इन दिनों नई दिल्ली में पिछले 4 दिनों से दूतावास के चक्कर लगा-लगाकर परेशान हो गए थे। इसी दौरान उन्होंने 12 अगस्त को केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर अपनी समस्या बताई। पिता की तरफ से भेजी मार्मिक ट्वीट को पढ़ते ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उसी समय कनाडा में तैनात भारतीय उच्चायुक्त विकास स्वरूप को मदद करने का निर्देश जारी कर दिया। नई दिल्ली से सोमवार सायं इंजी. बलविन्द्र सिंह संधू ने फोन पर बताया कि कनाडा दूतावास से हमें अभी-अभी जानकारी मिली है कि आप देर सायं या मंगलवार सुबह अपना पासपोर्ट आकर हासिल कर लें।


कनाडा जाने के लिए 13 जुलाई को जमा करवाया था पासपोर्ट
इंजीनियर बलविन्द्र सिंह संधू ने फोन पर बताया कि उसका बेटा हरकीरत सिंह संधू 3 साल पहले अमरीका गया था वहीं मेरी बेटी सिमरनजीत कौर कनाडा में रहती है। मैंने अपनी पत्नी प्रभदीप कौर के साथ कनाडा जाने के लिए 13 जुलाई को वीजा के लिए आवेदन किया था कि इसी बीच 8 अगस्त को देर रात अमरीका से बेटे हरकीरत की दिल का दौरा पडऩे से मौत हो जाने की खबर मिली। अमरीका का वीजा हासिल करने के लिए वह कनाडा दूतावास से अपना पासपोर्ट हासिल करने के लिए परेशान हो गए तो सुषमा स्वराज को ट्वीट किया।

अंतिम संस्कार पर फैसला अमरीका पहुंचने के बाद 
इंजीनियर बलविन्द्र सिंह संधू ने बताया कि 8 अगस्त को हरकीरत अपने दोस्त के साथ कार में बाजार गया था, जिस दौरान उसे नींद आ रही थी। इसी दौरान घर पहुंचते ही उसकी मौत हो गई थी। हरकीरत की अभी शादी नहीं हुई थी। वह अमरीका में एक रेस्तरां में काम कर रहा था। उन्होंने कहा कि पत्नी के साथ अमरीका पहुंच कर ही अंतिम संस्कार बारे निर्णय करूं गा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News