उड़ान के दौरान प्लेन में मनोरंजन के साधन दे रहा है स्पाइसजेट

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 11:42 AM (IST)

नई दिल्लीः स्पाइसजेट देश की पहली ऐसी किफायती एयरलाइन बन गई है जिसने अपने सभी घरेलू एवं अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों में कॉम्प्लिमेंट्री इन-फ्लाइट एंटरटेनमेंट (आईएफई) सिस्टम (प्लेन में मनोरंजन का साधन) लॉन्च कर दिया है। सोमवार से शुरू हुई इस सुविधा का फायदा स्पाइसजेट के तमाम पैसेंजर अपने मोबाइल फोन और टैबलेट के जरिए उठा पाएंगे। अब तक आईएफई की सेवाएं सिर्फ फुल-सर्विस कैरियर्स में आईएफआई एलसीटी स्क्रीन्स के जरिए दी जाती थीं जिनमें एयर इंडिया और जेट एयरवेज शामिल हैं। 

स्पाइसजेट के चेयरमैन और एमडी अजय सिंह ने कहा, 'हमारे इन-फ्लाइट एंटरटेनमेंट सिस्टम स्पाइसएंगेज की लॉन्चिंग से उड़ान के दौरान पैसेंजरों को बेहतर अनुभव मिलेगा। यात्री अब स्पाइसजेट में उड़ान के दौरान अपनी पसंदीदा शोज देखने, गेम्स खेलने और पढ़ने के साथ-साथ कई अन्य चीजें अपने फोन और टैबलट पर देख सकेंगे।' 

स्पाइसजेट ने कहा कि प्लेन के अंदर मनोरंजन के पारंपरिक साधनों से इतर यात्री अब कुछ आसान स्टेप्स के बाद मोबाइल और टैबलेट में स्पाइसएंगेज को आसानी से ऐक्सेस कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि स्पाइसएंगेज में वॉच (देखें), प्ले (खेलें), एक्सप्लोर (तलाशें/खंगालें), रीड (पढ़ें) और ईट (खाएं) की पांच श्रेणियों के कॉन्टेंट का अंबार है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News