मौसम अलर्ट : लगातार 2 दिन भारी बारिश के आसार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 11:47 AM (IST)

रोहतक: सोमवार को हुई हल्की बारिश के बाद उमस भरी गर्मी ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया। दोपहर बाद बरसे बादलों के बाद तापमान में गिरावट जरूर दर्ज की गई लेकिन वातावरण में आद्र्रता का स्तर बढऩे से लोगों का पसीना सूखने का नाम नहीं ले रहा था। सोमवार दिन भर के मौसम पर नजर डालें तो अधिकतम तापमान में 36 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सैल्सियस रिकार्ड किया गया। दिनभर आसमान में बादलों का आना-जाना लगा रहा। दोपहर बाद 2 बजकर 40 मिनट पर घने बादलों से आसमान घिरता आया और 3 बजकर 10 मिनट पर झमाझम बारिश शुरू हो गई। 

बच्चों व युवाओं ने बारिश का भरपूर आनंद लिया। वहीं, पिछले कई दिनों से बारिश न होने के चलते किसानों के चेहरे पर ङ्क्षचता की लकीरें बढऩे लगी थीं। उनका कहना है कि अभी एक भारी बारिश की आवश्यकता है जिससे धान की फसल अच्छी बढ़वार ले पाएगी। किसानों का कहना है कि यह बारिश धान के लिए अमृत के सामान है। उन्होंने बताया कि इस समय धान फसल को एक-एक बूंद का लाभ मिलता है

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आगामी 3 दिन तक लगातार बारिश की संभावना बनी हुई है जिससे तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जा सकती है। उन्होंने बताया कि आसमान में सामान्य बादल छाए रहेंगे। इसके अलावा तेज गर्जन के साथ बारिश होने की प्रबल संभावना बनी हुई। बारिश के चलते बिजली आपूॢत दिनभर बाधित रही। बिजली न होने के चलते शहरवासियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं, ग्रामीण अंचल में बिजली आपूर्ति पहले ही कम हो रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static