बाबा मुक्तेश्वर महादेव धाम पर शिवलिंग के दर्शनों के लिए उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 11:37 AM (IST)

जुगियाल(शर्मा): श्रावण माह के 5वें व आखिरी सोमवार को 5500 वर्ष प्राचीन व ऐतिहासिक बाबा मुक्तेश्वर महादेव मंदिर में श्रावण के आखिरी सोमवार को बाबा मुक्तेश्वर महादेव धाम पर शिवलिंग के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा था।

सुबह से ही धार्मिक कार्यक्रम शुरू हो गए थे, जिसके लिए आज मुक्तेश्वर धाम में भी भोले नाथ के दर्शन करने के लिए सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमडऩी शुरू हो गई थी। हिमाचल-प्रदेश, जम्मू-कश्मीर व पंजाब से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने रावी नदी में डुबकी लगाकर पांडवों द्वारा पहाड़ों का सीना चीर कर बनाई हुई गुफाओं में स्थापित शिवङ्क्षलग पर जलाभिषेक करके मन्नतें मांगीं व पूजा-अर्चना की। 

बाबा मुक्तेश्वर महादेव प्रबंधक कमेटी के चेयरमैन भीम सिंह, अध्यक्ष भाग सिंह, महासचिव सुरिन्द्र कुमार, अंकुश तनवाल व अन्य ने बताया कि इस पावन स्थल पर प्रतिदिन सैंकड़ों की संख्या में प्रभुभक्त आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस पावन स्थल पर प्रबंधक कमेटी के साथ कई धार्मिक व सामाजिक संस्थाएं लंगर आदि लगा कर सहयोग कर रही हैं। इस मौके पर प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारी भीम सिंह, भाग सिंह, पुरुषोत्तम सिंह, अंकुश, सुरिंद्र, प्रीतम सिंह, गोपाल शर्मा, पंडित मनीष शर्मा, बाबा सूरज तिवारी, नरेश कुमार, हरीश कु मार आदि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News