बारिश से नुकसान को लेकर रखनी होगी सतर्कता: अग्निहोत्री

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 10:47 AM (IST)

हरोली (दत्ता): कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि बरसात से प्रदेश में करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है और यह तेज बारिश से हर वर्ष होता है। फील्ड में रहकर नुकसान कम हो इसके लिए सतर्कता रखी जानी चाहिए। सोमवार को जारी बयान में अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में करीब 16 मौतें बारिश के चलते हुई हैं जोकि बड़ा नुक्सान है। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिवारों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। इन परिवारों को प्राथमिकता के आधार पर मुआवजा दिया जाना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि जो नुकसान बरसात के कारण सड़कों, पुलों व अन्य संपत्ति का हुआ है उसको जल्द ठीक करने के लिए कार्रवाई होनी चाहिए। केंद्र सरकार से भी राहत के लिए विशेष बजट मांगा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार के ऐसे प्रस्ताव को कांग्रेस विधायक दल का भी समर्थन रहेगा ताकि प्रदेश को उचित बजट मिल सके और पैसे के अभाव के कारण नुकसान को ठीक करने मेें देरी नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि बारिश से होने वाले नुकसान को कम किया जा सकता है, रोकना संभव नहीं है। मुकेश ने कहा कि जिस प्रकार से नदियों व नालों का रौद्र रूप सामने आया है उस पर भी विचार होना चाहिए और पानी के बहाव को गलत ढंग से रोका नहीं जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला ऊना में हर स्थान पर नुकसान हुआ है।उन्होंने कहा कि स्वां नदी के तटीकरण के कार्य में भी देरी करने का यह परिणाम है कि पानी का बहाव रौद्र रूप से आया है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News