Pak independence day: 31 बंदूकों की सलामी के साथ आजादी का जश्न हुआ शुरू

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 10:32 AM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः पाकिस्तान में लोग पूरे जोश और देशभक्ति के साथ मंगलवार को देश का 71वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। देश के विभिन्न शहरों व कस्बों में लोगों ने मध्यरात्रि से ही आतिशबाजी करनी शुरू कर दी। स्वतंत्रता दिवस के लिए इमारतों को भी रोशन किया गया।
PunjabKesari
डॉन ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, दिन की शुरुआत आजादी की मुबारकबाद और सार्वजनिक इमारतों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ हुई।राजधानी में 31 बंदूकों की सलामी के साथ आजादी का यह जश्न शुरू हुआ। इसके बाद सभी चार प्रांतीय राजधानियों में भी 21 बंदूकों की सलामी दी गई।
PunjabKesari
पाकिस्तानी रेंजर्स के अधिकारियों ने वाघा सीमा पर भारतीय सीमा सुरक्षाबल के साथ मिठाइयां बांटी। आजादी का मुख्य समारोह इस्लामाबाद के कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा, जहां राष्ट्रपति ममनून हुसैन राष्ट्रीय ध्वज फहरा सकते हैं। इस दौरान केयरटेकर प्रधानमंत्री नसीरुल मुल्क, तीनों सेनाओं के प्रमुख और अन्य गणमान्य मौजूद रहेंगे। कराची और लाहौर में कायद-ए-आजम मुहम्मद अली जिन्ना और अलामा इकबाल के मकबरों में भी चेंज ऑफ गार्ड समारोह आयोजित किए गए।
PunjabKesari
पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत और पाकिस्तान सीमावर्ती गार्ड अटारी-वाघा सीमा पर मिठाई भारत के सैनिकों ने बधाई दी। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News