सड़क धंसने से लुढ़की गाड़ी, बच्ची शीशे में से उछल कर खाई में गिरी; मौत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 09:17 AM (IST)

कपूरथला (राजन): रविवार रात को हुई तेज बारिश से चिंतपूर्णी में एक दर्दनाक हादसा हो गया। तलवाड़ा बाईपास पर सड़क धंसने के कारण एक इनोवा गाड़ी खाई में गिरने से बाल-बाल बच गई लेकिन गाड़ी में बैठी एक अढ़ाई साल की बच्ची शीशे में से उछल कर खाई में गिर गई जिससे उसकी मौत हो गई। उक्त हादसा सुबह सोमवार सुबह 4 बजे के करीब हुआ। 

जानकारी के अनुसार उक्त श्रद्धालु चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेकने के बाद तलवाड़ा बाईपास से वापस अपने घर कपूरथला जा रहे थे। जब श्रद्धालुओं की इनोवा गाड़ी सुबह 4 बजे के करीब तलवाड़ा बाईपास रोड पर सरस्वती स्कूल के पास से गुजर रही थी तो एक तरफ से सड़क धंस गई और गाड़ी एक तरफ नीचे की ओर गिर गई व आई.पी.एच. की एक पाइप के सहारे अटक गई लेकिन गाड़ी में बैठी अढ़ाई साल की बच्ची गाड़ी में से उछल कर खाई में गिर गई तथा मलबे में दब गई। 

घटना की सूचना मिलने पर कम्पनी कमांडर दिलदार सिंह, होमगार्ड जवान, फायर कर्मी और सैक्टर 4-5 के इंचार्ज डी.एस.पी. कुलविन्द्र सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और क्रेन द्वारा गाड़ी को निकाला गया। इसके बाद मलबे में दबी बच्ची रियांशी को रैस्क्यू करके मलबे से बाहर निकाला लेकिन तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी। बच्ची को एम्बुलैंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन डाक्टरों ने इसे मृत घोषित कर दिया। हादसे के समय गाड़ी में 7 सदस्य बैठे हुए थे। अन्य लोगों को मामूली चोटें आई हैं। उक्त हादसा सैक्टर 8 में हुआ। सड़क धंसने के कारण तलवाड़ा बाईपास के दोनों तरफ गाडियों व बसों की आवाजाही बंद हो गई। 

पी.डब्ल्यू.डी. विभाग के अधिकारियों व पुलिस प्रशासन ने करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद जे.सी.बी. द्वारा सड़क का रास्ता साइड से खोलकर छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू करवाई लेकिन रूट की बसें व बड़े वाहनों को इस रास्ते पर जाने के लिए रोक लगा दी गई। फिलहाल उक्त सड़क काफी टूट गई है इसलिए सिर्फ छोटे वाहनों के लिए रास्ता खोला गया है। बड़े वाहन व तलवाड़ा को जाने वाली बसों की इस रास्ते में आने-जाने पर रोक लगा दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News