एन.एच.-103 पर ढहा पुल का डंगा, शिमला-धर्मशाला सड़क बंद

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 10:49 PM (IST)

टिक्कर डिडवीं: पिछले 4 दिन से हो रही लगातार भारी बारिश के चलते शिमला-हमीरपुर एन.एच.-103 डिडवीं गांव के निकट कुनाह खड्ड पुल पर डंगा ढहने व ल्हासा गिरने से वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है। रविवार देर रात को कुनाह खड्ड पुल के साथ डंगा गिरने से सड़क का अधिकांश भाग टूट गया। सड़क का कुछ भाग जो बच गया, एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन व संबंधित विभाग द्वारा हर प्रकार के वाहनों की आवाजाही के लिए इसे बंद कर दिया गया क्योंकि मिट्टी के धंसने का अभी भी क्रम जारी है। हालांकि एक-एक करके पैदल सड़क को पार करते हुए स्थानीय लोग हमीरपुर व भोटा के लिए बसें ले रहे हैं।

कोहली व टिक्कर में पुलिस व होमगार्ड कर्मी तैनात
प्रशासन द्वारा कोहली व टिक्कर में पुलिस व होमगार्ड कर्मी लोगों के मार्गदर्शन के लिए सुबह से ही तैनात कर दिए गए हैं। कुछ वाहन कोहली व टिक्कर से वाया ताल-सिद्धपुर-भोटा के लिए संपर्क मार्ग से आ-जा रहे हैं परंतु उक्त सड़क की स्थिति ठीक न होने के कारण बहुत कम वाहन चालक इस सड़क पर जाने के लिए तैयार हो रहे हैं। उधर, इस संदर्भ में राष्ट्रीय उच्चमार्ग प्राधिकरण उच्चमार्ग-103 के अधिशासी अभियंता ई. जगदीश चंद कानूनगो ने बताया कि यदि मौसम में सुधार हुआ तो 15 दिन के भीतर सड़क को वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया जाएगा।

ये हैं वैकल्पिक मार्ग
बहरहाल शिमला से धर्मशाला की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए जिला के पट्टा कस्बे से कैहरवीं चौक वाया लंबलू-हमीरपुर सड़क वैकल्पिक मार्ग या फिर भोटा से सलौणी-कांगू-नादौन वैकल्पिक मार्ग अब सुविधाजनक रहेंगे। कुल्लू-मंडी की ओर से आने वाले यात्रियों के लिए भी बस्सी-कैहरवीं-लंबलू-हमीरपुर सड़क सुविधाजनक रहेगी। फिर भी सड़क के क्षतिग्रस्त होने से स्कूल व कालेज जाने वाले विद्यार्थियों, कर्मचारियों व अन्य लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। अब देखना यह है कि संबंधित विभाग इस समस्या का कब तक निदान कर पाता है। हालांकि विभाग के अधिकारी व कर्मचारी तथा मशीनें आदि घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं तथा मिट्टी को हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News