मेयर के दावे ठुस्स, अंधेरे में से गुजरते हैं हजारों माता रानी के भक्त

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 05:19 PM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): पंजाब के मॉडल शहर पुकारे जाते फगवाड़ा जिसे प्रदेश में दोआबा का गेटवे भी कहा जाता है, में नगर निगम की कार्यशैली कितनी बेहतरीन है इसका ज्वलंत उदाहरण होशियारपुर चौक पुल प्रस्तुत कर रहा है। फगवाड़ा में उक्त पुल से होकर ही पंजाब के विभिन्न हिस्सों से हिमाचल प्रदेश में स्थित शक्तिपीठ माता चितपूर्णी जी, श्री ज्वाला जी, श्री कांगड़ा जी आदि धार्मिक स्थलों को हजारों माता रानी के भक्त जाते हैं।  लेकिन हालात की कड़वी सच्चाई यह है कि इसी पुल पर रोजाना भयानक सड़क हादसे होते हैं और इसका मुख्य कारण यहां रात के समय छाया रहता घोर अंधेरा है।

बात सुनने अथवा पढऩे में भले ही कड़वी लगे लेकिन सच्चाई यह है कि रात के समय इसी पुल का प्रयोग कर पूर्ण अंधेरे में आजकल सैंकड़ों साइकिल सवार, पैदल राहगीर व अन्य वाहनों में सवार माता रानी के भक्त यहां से गुजर रहे हैं। वहीं इस पुल पर इतने गड्ढे हैं कि यहां पर हर पल रात के समय कोई न कोई सड़क हादसा घटता रहता है। पुल को पार कर जैसे ही लोग सड़क पर आते हैं तो यहां पर करीब 10 फुट से ज्यादा बड़ा गड्ढा बना हुआ है जो सड़क हादसों का फ्लैश प्वाइंट बना हुआ है। लेकिन बावजूद इसके न तो इसकी परवाह नगर निगम के मेयर को है और न ही किसी सरकारी अमले को। 


पंजाब केसरी की टीम ने जब उक्त इलाके का दौरा किया तो लोगों ने बताया कि यहां पर रात को पुल पर जो अंधेरा छाया रहता है उसका कारण यह नहीं है कि यहां पर लगी सरकारी स्ट्रीट लाइटें खराब पड़ी हैं। अपितु वास्तविकता यह है कि यहां पर तो सरकारी स्तर पर स्ट्रीट लाइटें है ही नहीं। लोगों ने गुस्से व आक्रोश भरे लहजे में बताया कि फगवाड़ा में सबसे अहम स्वीकारे जाते उक्त होशियारपुर चौक पुल पर गत कई महीनों से सरकारी स्तर पर सिर्फ पोल ही हवा में झूल रहे हैं।

शायद सरकारी स्तर पर स्ट्रीट लाइटें लगाना न तो हमारे मेयर ने जरूरी समझा है और न ही इतनी बड़ी चूक को लेकर कोई जवाबदेह है। लोगों ने कहा कि एक तरफ तो टी.वी. चैनलों पर मेयर अरुण खोसला शहर में 24 घंटोंके भीतर सारी खराब स्ट्रीट लाइटों को ठीक करने के दावे करते नहीं थकते हैं। लेकिन क्या मेयर श्री खोसला जनता को बताएंगे कि खाली पोल जहां पर सरकारी तौर पर स्ट्रीट लाइटें लगाई ही नहीं गई हैं तो बिना लाइटों के कैसे रोशन हो जाएंगे और फगवाड़ा के इस सबसे अहम पुल पर छाया हुआ घोर अंधेरा बिना स्ट्रीट लाइटों के कैसे छंट जाएगा? हालांकि कुछ लोगों ने कहा कि जब मेयर जी यह दावा कर रहे हैं तो शायद ऐसा अजूबा भी हो जाएगा जब फगवाड़ा में खाली पोल ही जगमगा उठेंगे? अब देखना यह है कि फगवाड़ा में 24 घंटे के भीतर खाली पोल कैसे रोशन होते हैं? 

मेयर बताएं कि आखिर खाली पोल कैसे 24 घंटे में जगमगाएंगे:  पार्षद रामपाल
नगर निगम में पार्षद रामपाल उप्पल ने मेयर अरुण खोसला द्वारा टी.वी. चैनलों पर हाल ही में किए गए उस दावे जिसमें वह शहर में 24 घंटे के भीतर छाए हुए अंधेरे को दूर करने का दावा कर रहे हैं, पर टिप्पणी कर कहा है कि मेयर बताएं कि आखिर खाली पोल कैसे जगमगाएंगे? मेयर के पास वह कौन-सा अलादीन है जो खाली पोलों को जगमगा देगा? उन्होंने कहा कि मेयर के इन्हीं हास्यप्रद हवा-हवाई बयानों से फगवाड़ा वासी हैरान-परेशान हैं और निगम की जगहंसाई हो रही है। मेयर लोगों को बताएं कि आखिर शहर के सबसे अहम होशियारपुर पुल पर गत कई महीनों से खाली पोल ही हवा में क्यों लहरा रहे हैं? क्या यह दुव्र्यवस्था उनको दिखाई नहीं दे रही है और वह क्या अहम कारण है कि यहां पर सरकारी लाइटों को नहीं लगाया गया है? इसका जवाब जनता जानना चाहती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News