RCom ने दूरसंचार विभाग के साथ 774 करोड़ रुपए की बैंक गॉरंटी बहाल की

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 04:19 PM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) ने आज कहा कि उसने दूरसंचार विभाग के साथ 774 करोड़ रुपए की बैंक गॉरंटी दूरसंचार न्यायाधिकरण द्वारा तय समयसीमा से काफी पहले ही बहाल कर दी है। इससे दूरसंचार विभाग द्वारा कंपनी को स्पेक्ट्रम और लाइसेंस रद्दीकरण को लेकर जारी कारण बताओ नोटिस के संदर्भ में संकट कुछ दूर हुआ है, बल्कि इससे कर्ज के बोझ से दबी कंपनी द्वारा अपनी संपत्तियों की बिक्री का रास्ता भी खुल गया है।

कंपनी ने आज बयान में कहा, ‘‘आरकॉम और उसकी अनुषंगी रिलायंस टेलीकॉम लि. ने दूरसंचार विभाग को 774 करोड़ रुपए की बैंक गॉरंटी तय समय से करीब 4 सप्ताह पहले ही बहाल कर दी है। दूरसंचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) ने इसके लिए 10 सितंबर, 2018 की समयसीमा तय की थी।’’

कंपनी ने कहा कि बैंक गॉरंटी उपलब्ध कराए जाने के बाद यह सुनिश्चित हो गया है कि कंपनी का लाइसेंस और स्पेक्ट्रम का 11,300 करोड़ रुपए का मूल्य पूरी तरह संरक्षित है। आरकॉम तय दिशानिर्देशों का पूरी तरह अनुपालन कर रही है। आरकॉम ने कहा कि उसकी संपत्ति मौद्रिकरण योजना पूरी तरह पटरी पर है। इस कार्यक्रम के तहत कंपनी एमसीएल (मीडिया कन्वर्जेंस नोड्स), टावर, आप्टिक फाइबर और स्पेक्ट्रम की बिक्री करेगी। यह संपत्तियां करीब 25,000 करोड़ रुपए की हैं। बयान में कहा गया है कि संपत्ति बिक्री से पहली किस्त पिछले सप्ताह प्राप्त हुई है। हालांकि, कंपनी ने इसका ब्योरा नहीं दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News