यहां वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी हो रहा मुश्किल

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 03:27 PM (IST)

बिलासपुर : बिलासपुर शहर से निकटवर्ती दनोह गांव व एच.आर.टी.सी. कालोनी को जोडऩे वाली सड़कों की हालत मुरम्मत के अभाव में खस्ताहाल हो गई है। कालेज चौक से दनोह गांव व नैशनल हाईवे से एच.आर.टी.सी. वर्कशॉप व कालोनी को जोडऩे वाली इन सड़कों का हाल ऐसा है कि सड़क पर वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। सड़क पर जगह-जगह पड़े गड्ढों के कारण राहगीरों, दोपहिया वाहन चालकों व छोटे वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

सड़क की समय पर मुरम्मत न होने के कारण सड़क की हालत दिन-प्रतिदिन बदतर होती जा रही है। वहीं दनोह गांव को जोडऩे वाली सड़क पर करीब एक किलोमीटर सीधी चढ़ाई है लेकिन मार्ग पर गड्ढे होने के कारण कई बार इस मार्ग पर दोपहिया वाहन चालक गिरकर चोटिल हो जाते हैं। इस सड़क पर बारिश के पानी की निकासी नालियां नहीं होने के कारण बारिश होने पर पानी सड़क पर बहता हुआ लोगों के घरों में चला जाता है। स्थानीय निवासी पवन कुमार, देवकी देवी, राजीव शर्मा व राम लाल का कहना है कि सड़क  की खस्ता हालत होने के कारण इस पर वाहन चलाना मुश्किल हो गया है।

जगह-जगह बने गड्ढों में बारिश का पानी भर जाता है जिससे आवागमन में परेशानी उठानी पड़ती है। उन्होंने कहा कि प्रशासन लंबे समय से इस सड़क की अनदेखी कर रहा है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि इस सड़क की जल्द मुरम्मत कर ठीक किया जाए। लोक निर्माण विभाग बिलासपुर के अधिशासी अभियंता वी.एन. पराशर का कहना है कि बरसात के मौसम के बाद सड़क की मुरम्मत कर दी जाएगी।एच.आर.टी.सी. वर्कशॉप व कालोनी को जोडऩे वाली सड़क के संबंध में एच.आर.टी.सी. बिलासपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन कुमार शर्मा का कहना है कि सड़क की मुरम्मत के लिए निदेशालय को 10 लाख रुपए का बजट बना कर भेजा है। बजट का प्रावधान होते ही सड़क की मुरम्मत का कार्य करवा दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News