ISI पंजाब को भारत से अलग करने की कोशिश कर रही :सिंगला

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 08:54 AM (IST)

पटियाला(राजेश): शिवसेना बाल ठाकरे के सीनियर उप-प्रमुख पंजाब मृगराज हरीश सिंगला ने कहा कि पिछले लंबे समय से पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. पंजाब को भारत से अलग करने की कोशिश कर रही है और हर बार नाकाम साबित हुई है। 

पहले जरनैल सिंह भिंडरांवाला ने पाकिस्तान के इशारे पर हजारों निर्दोष हिंदुओं का खून बहाया लेकिन फिर भी पंजाब में हिंदू-सिख भाईचारा कायम रहा। अब नया पैंतरा खेलते हुए गुरवंत सिंह पन्नू के रूप में दूसरा भिंडरांवाला पैदा किया है, जो आज लंदन में रैफरैंडम 2020 करवा रहा है, जिसमें उसे कोई सफलता नहीं मिलने वाली क्योंकि सच्चे सिखों की सर्वप्रिय संस्था श्री अकाल तख्त साहिब और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने साफ  कर दिया है कि पंजाब के सिखों का इस 2020 रैफरैंडम से कोई लेना-देना नहीं है।

इसी तरह पंजाब के लोगों की भावनाओं को समझते हुए शिरोमणि अकाली दल बादल ने भी स्पष्ट कर दिया है और महसूस कर लिया है कि पंजाब में कभी खालिस्तान नहीं बन सकता। उन्होंने कहा कि खालिस्तान की मांग करने वाले कुछ मुट्ठी भर लोगों का यह सिर्फ  चंदे का धंधा है जो विदेशों में बैठे भोले-भाले सिखों को गुमराह करके पैसा इकट्ठा कर रहे हैं। इन लोगों को अभी तक सिखी और खालसा रूप का मतलब ही नहीं पता। यह लोग पंजाब की आजादी की बात करके पंजाब का माहौल खराब करना चाहते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News