बंद हो सकते हैं एस.बी.आई. के ए.टी.एम. कार्ड

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 04:56 AM (IST)

नई दिल्ली,: स्टेट बैंक ऑफ  इंडिया (एस.बी.आई.) के ए.टी.एम. कार्ड धारकों के लिए बहुत महत्वपूर्ण खबर है। खबर यह है कि एस.बी.आई. पुराने मैजिस्ट्रिप (मैग्नैटिक) डैबिट कार्ड को बंद करने जा रहा है। इसकी जानकारी बकायदा एस.बी.आई. ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दे दी है। इस जानकारी के मुताबिक ग्राहकों से अपील की गई है कि रिजर्व बैंक ऑफ  इंडिया के निर्देशानुसार वह अपने मैजिस्ट्रिप डैबिट कार्ड को ई.एम.वी. चिप डैबिट कार्ड से साल 2018 के अंत तक बदलवा लें। 

हालांकि डैबिट कार्ड का कनवर्जन प्रोसैस पूर्ण रूप से सुरक्षित बताया गया है और नए कार्ड के लिए ग्राहकों को कोई भुगतान भी नहीं करना होगा। मिली जानकारी के अनुसार जिन ग्राहकों के पास एस.बी.आई. का पुराना मैजिस्ट्रिप डैबिट कार्ड है वे इसे ई.एम.वी. चिप डैबिट कार्ड से इस साल 31 दिसम्बर तक बदल सकते हैं। 

बैंक की तरफ  से यह भी बताया गया कि अगर आपने 31 दिसम्बर 2018 तक अपना कार्ड नहीं बदलवाया तो इसके बाद आप पुराने ए.टी.एम. से कोई भी काम नहीं कर पाएंगे। 31 दिसम्बर के बाद एस.बी.आई. के पुराने ए.टी.एम. को किसी भी बैंक की ए.टी.एम. स्वीकार नहीं करेगी। पुराने ए.टी.एम. और डैबिट कार्ड के पीछे की तरफ  एक काली पट्टी नजर आती है। यही काली पट्टी मैग्नैटिक स्ट्रिप है जिसमें आपके खाते की पूरी जानकारी दर्ज होती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News