12 अगस्त Sports Wrap up पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 09:10 PM (IST)

स्पोटर््स डैस्क : भारत और इंगलैंड के बीच लॉडर््स में चल रहे दूसरे टैस्ट मैच के दौरान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इसी तरह पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने खुलासा किया था कि उन्हें युवराज की कौन सी बात पसंद नहीं थी। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

रहाणे ने खोला राज, बताई इंग्लैंड में भारतीय टीम की कमजोर पड़ने की वजह
इंग्लैंड के खिलाफ लाॅर्ड्स में जारी दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 107 रन बना पाई। टीम में से सबसे ज्यादा स्कोर रविचंद्रन अश्विन (29) ने बनाए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 25 के आंकड़े को भी नहीं छू सका। टीम का यह हाल देखकर भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने इसकी असली वजह बताई। उन्होंने टीम की बल्लेबाजी को लेकर अपनी बात सामने रखी है। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी में हमने कई गलतियां की हैं जिसका नुकसान हमें भूगतना पड़ेगा।

तो युवराज की इस आदत को पसंद नहीं करते थे मोहम्मद कैफ

Cricket
 पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ को युवराज सिंह की एक आदत बिल्कुल भी पसंद नहीं थी। सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड जैसे बड़े दिग्गजों के साथ खेल चुके कैफ मध्यक्रम के बेहतरीन बल्लेबाज हैं। इन्होंने हाल ही में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया। इस खिलाड़ी ने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच 2002 में खेला और अपने क्रिकेट करियर का आखिरी मैच 2006 में खेला था। कैफ ने कहा, ''मैं कभी युवराज जैसी बल्लेबाजी करना पसंद नहीं करता। मुझे क्रीज पर समय बिताना काफी अच्छा लगता है और वह (युवराज) इससे बिल्कुल ही अलग थे। 

घर में ही शेर हैं एंडरसन, इस भारतीय कमेंटेटर ने दिखाए आंकड़े
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की शानदार गेंदबाजी के आगे लाॅर्ड्स में जारी दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने घुटनें टेक दिए। इस मैच में एंडरसन ने 5 विकेटें लेकर पूरी भारतीय टीम को 107 रनों पर आउट कर दिया। इनके इस प्रदर्शन को देखकर सभी तरफ उनकी वाहवाही हो रही है, लेकिन अांकड़े कुछ ओर ही बताते हैं। दरअसल, भारतीय कमेंटेटर अाकाश चोपड़ा ने एंडरसन के कुछ अांकड़े ट्विटर पर शेयर किए हैं। 

मुरली विजय ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, 66 साल बाद ऐसा करने वाले छठे बल्लेबाज बने

Sports
लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान में भारत और इंगलैंड के बीच चल रहे दूसरे टैस्ट के चौथे दिन इंगलैंड ने अपनी पारी घोषित कर टीम इंडिया को बल्लेबाजी के लिए निमंत्रित दिया। इंगलैंड का यह फैसला तब सही होता नजर आया जब भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज महज 13 रन पर ही पवेलियन लौट गए। मुरली विजय तो इस मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बना गए जिसे शर्मनाक ही कहा जा सकता है। हुआ यूं कि पहली पारी में मुरली विजय इंगलैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए थे। बता दें कि ऐसा कर मुरली विजय टैस्ट की दोनों पारियों में 0 पर आऊट होने वाले भारत के छठे बल्लेबाज भी बन गए। 

भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले इस तेज गेंदबाज की गर्लफ्रैंड ने किया ब्रेकअप
भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के बीच तेंज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राॅड के लिए बुरी खबर सामने आई है। ब्राॅड की गर्लफ्रैंड मोली किंग ने उनसे ब्रेकअप करने का ऐलान कर दिया। इस बात की जनकारी उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान बताई। हालांकि ब्रेकअप करने की वजह पूछे जाने पर मोली ने कुछ नहीं कहा। मीडिया से बातचीत करते हुए मोली ने कहा, ''मैं लगभग एक साल से ब्रॉड को जानती हूं और वह काफी अच्छे इंसान हैं। हम दोनों का शेड्यूल ही कुछ इसी तरह का है कि हम एक-दूसरे को ज्यादा समय नहीं दे पाते थे। शुरुआती दिनों में डेट पर जाने के बाद हमारे बीच दूरियां बढ़ती चली गई। यही वजह है कि हमने यह फैसला करने का सोचा।'

सलामी बल्लेबाज खूब भाते हैं एंडरसन को, इतनी बार कर चुके ‘0’ पर शिकार

Cricket
लॉडर््स क्रिकेट मैदान में भारत और इंगलैंड के बीच चल रहे टैस्ट मैच के दौरान इंगलैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन फिर से छा गए। तेज हवाओं के बीच जब इंगलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए निमंत्रण दिया था तब जेम्स एंडरसन ने अपनी कहर बरपाती गेंदों से भारतीय टीम को निपेटने में देरी नहीं लगाई थी। एंडरसन ने महज 13 ओवर गेंदबाजी करते हुए 20 रन देकर भारत के पांच अहम विकेट झटक लिए थे।अपने करियर में करीब 550 विकेट झटकने वाले एंडरसन ने इनमें 150 बार बल्लेबाजों को 0 रन पर ही आऊट किया था। यह आंकड़े है तो चौकाने वाले लेकिन है बिल्कुल सच। 

भारतीय कोच होने से एशियाई गेम्स में होगा फायदा : सरदार सिंह
लंबे समय बाद भारतीय हॉकी टीम को घरेलू कोच हरेंद्र सिंह अपनी सेवाएं दे रहे हैं। हरेंद्र वही कोच है जिन्होंने भारत की महिला हॉकी टीम को टॉप -10 में लाने में बेहतरीन भूमिका निभाई थी। हरेंद्र की नियुक्ति पर भारत के सीनियर खिलाड़ी सरदार सिंह और मनप्रीत सिंह दोनों खुश है। उनका कहना है कि मुख्य कोच भारतीय होने से अब बातचीत को लेकर कोई दिक्कत नहीं होती है। वैसे भी रणनीतिक तौर पर हरेंद्र सिंह किसी भी विदेशी कोच से कम नहीं हैं। इसका सीधा फायदा टीम को आगामी एशियाई गेम्स में होगा। हरेंद्र को मई में हॉकी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। 

टोरंटो मास्टर्स के फाइनल में नडाल का सामना सिटसिपास से
स्पेनिश स्टार राफेल नडाल ने करेन खाचानावोव को 7-6 6-4 से शिकस्त देकर टोरंटो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना स्टेफानो सिटसिपास से होगा। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नडाल यूनान के युवा के 20वें जन्मदिन पर उन्हें हराने की कोशिश करेंगे। सिटसिपास ने विम्बलडन के फाइनल में पहुंच केविन एंडरसन को 6-7 6-4 7-6 से हराकर फाइलन में प्रवेश किया जो उनके करियर का दूसरा फाइनल है। नडाल मास्टर्स 1000 खिताब हासिल करने की सर्वकालिक सूची में सबसे ऊपर हैं।

ड्रंकन ड्राइव : पोर्नस्टार और WWE की पूर्व रैसलर सनी का आत्मसमर्पण

Sports
ड्रंक एंड ड्राइविंग के एक मामले में लंबे समय से भगौड़ी चल रही डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. की पूर्व रैसलर सनी ने आखिरकार जज के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। दरअसल बीते साल ड्रंक एंड ड्राइविंग मामले में एडल्ट जगत में भी काम कर चुकी सनी को छह महीने जेल में काटने पड़े थे। वह पैरोल पर बाहर आई और फिर वापस नहीं लौटी।

भारतीय टीम को लेकर रोहित ने किया ट्वीट, अमिताभ बच्चन ने भी जताई सहमति

Cricket
एजबेस्टन में इंग्लैंड से पहला टेस्ट मैच गंवा चुकी भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने लाॅर्ड्स टेस्ट के लिए टीम में दो बदलाव किए। शिखर धवन की जगह चेतेश्वर पुजारा को और उमेश यादव की जगह कुलदीप यादव को शामिल किया। टेस्ट सीरीज में खराब बल्लेबाजी के कारण भारतीय बल्लेबाज लगातार फैंस के निशाने पर आ रहे हैं। इस बीच अपनी टीम का साथ देते हुए रोहित शर्मा ने एक ट्वीट किया है, जिससे अमिताभ बच्चन भी सहमत हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News