नकाब पहनना पड़ा महिला पर भारी, लोगो ने समझा आतंकवादी

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 05:07 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में नकाब पहनी महिला के लिए एक चालक की वजह से बस में सफर करना मुश्किल हो गया। चालक ने उनसे ‘आतंकवादी’ की तरह सलूक किया और उनसे नकाब हटाकर चेहरा दिखाने की मांग की और कहा कि वह ‘बस में विस्फोट’ कर सकती हैं। 

बीबीसी ने रिपोर्ट दी है कि महिला ‘फस्र्ट बस’ में ईस्टान से ब्रिस्टॉल सिटी सेंटर जा रही थीं। वह तब स्तब्ध रह गईं जब बस चालक उनके गाड़ी में चढ़ते ही उनसे नकाब हटाने के लिए जोर-जोर से कहने लगा, जबकि उनकी गोद में दो महीने का बच्चा था। ब्रिस्टॉल लाइन की रिपोर्ट के अनुसार 20 वर्षीय महिला ने कहा, ‘‘चालक ने कहा, मैं डरावनी हूं और खतरनाक हूं। वह पूरे सफर के दौरान यही बोलता रहा। वह संकेत दे रहा था कि मैं बस में विस्फोट कर दूंगी। जब मेरे साथ एक बच्चा है तब यह कैसे मुमकिन है?’’ उन्होंने कहा, ‘‘ वह (चालक) लगातार मेरी बेइज्जती करता रहा और उसने मुझे दहशतगर्द बना दिया और कहता रहा कि सबको एक-दूसरे का चेहरा देखना चाहिए।

महिला ने कहा कि मुझे सार्वजनिक तौर पर अपमानित किया गया। मैं मायूस हूं। यह 2018 है और हमें ऐसा नहीं होना चाहिए। बहरहाल, फस्र्ट बस ने अब माफी मांग ली है और कहा कि चालक ने बड़ी गलती की है। कंपनी की अनुशासनात्मक प्रक्रिया के तहत उसे लताड़ लगाई गई है।’’     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News